• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरसिमरत के इस्तीफे के बाद बोले संजय राउत, मंत्री इस्तीफा दे रहे हैं, NDA में कुछ तो गड़बड़ है

|

नई दिल्ली। किसान बिल को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। यहां तक कि केंद्र की एनडीए सरकार में सहयोगी शिरोमणि अकाली दल की सांसद और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने भाजपा पर हमला बोला है। संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो बातें इस बिल के लिए कह रहे हैं अगर उसके बाद भी आपके मंत्री इस्तीफा दे रहे हैं तो जरूर कुछ गड़बड़ है। राउत ने कहा कि यह सरासर झूठ है कि हमने एनडीए छोड़ा, झूठ की राजनीति ने हमे मजबूर किया। हम दोनों ही सबसे पुराने साथी थे, जबकि बाकी के लोग तो सिर्फ पेइंग गेस्ट थे।

sanjay raut

संजय राउत ने कहा कि जो बातें पीएम ने कही उसके बाद भी शिरोमणि अकाली दल ने एनडीए छोड़ा, पहले शिवसेना ने एनडीए छोड़ा, यानि कुछ तो गड़बड़ी है। सरकार को किसान के मुद्दे पर सबको साथ लेना चाहिए। जिस तरह से दल एनडीए से अलग हो रहे हैं, अब तो लगता है कि एनडीए रहा ही नहीं। आज भी अकाली दल और हम साथ हैं। राउत ने कहा कि किसान बिल पर अब सबसे बात हो रही है, यह पहले करना चाहिए था, फिलहाल इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाना चाहिए, इस मामले पर हम शरद पवार से बात करेंगे और कांग्रेस व अन्य सभी से बात कर फैसला लेंगे।

बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में कृषि बिल को पास कर दिया गया। बिल के विरोध में शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्र सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं इस बिल का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बिल को किसानों के हित में बताया है। पीएम ने कहा कि जिन लोगों ने दशकों से इस देश पर शासन किया और र किसानों को मजबूत करने के लिए कुछ नहीं किया, ऐसे लोगों की राजनीति से सावधान रहने की जरूरत है। ये लोग बिचौलियों के पक्ष में खड़े हैं जो गलत तरह से किसानों के मुनाफे को लूटते हैं। बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में कृषि विधेयकों को पास कर दिया गया, जिसके विरोध में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही कांग्रेस, टीएमसी, आरएसपी ने भी इस बिल का लोकसभा में विरोध किया था।

इसे भी पढ़ें- कृषि बिल 2020 किसानों के लिए हितैषी, विपक्ष झूठ बोलकर देश को कर रहा गुमराह: नरेंद्र सिंह तोमर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sanjay Raut says something is wrong with NDA why everyone is leaving.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X