• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हमारे पास पर्याप्त संख्याबल है, जरूरत पड़ने पर साबित कर सकते हैं बहुमत: संजय राउत

|

मुंबई। महाराष्ट्र में चल रहे मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच का विवाद किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा है। इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास अपना सीएम बनाने के लिए पर्याप्त संख्याबल है। हमें यहां कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है, हम सदन में फ्लोर टेस्ट के दौरान बहुमत साबित कर सकते हैं। हमारे पास सभी विकल्प हैं और हम बिना विकल्पों के बात नहीं करेंगे।

बीजेपी को किया चैलेंज

बीजेपी को किया चैलेंज

संजय राउत ने बिना नाम लिए बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, अगर आप के पास सरकार बनाने के लिए जरूरी विधायक हैं तो सरकार बनाने का दावा पेश करे और अगर बहुमत नहीं है तो इस बात को भी स्वीकार करे। संजय राउत ने कहा कि, संविधान बीजेपी की निजी संपत्ति नहीं है यह देश के लोगों के लिए है। हम भी संविधान को बहुत अच्छे से जानते और समझते हैं। हम संविधान के तहत ही महाराष्ट्र में शिवसेना के मुख्यमंत्री चाहते हैं।

फडणवीस ही होंगे मुख्यमंत्री: गडकरी

फडणवीस ही होंगे मुख्यमंत्री: गडकरी

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी बड़ा बयान दिया है। शिवसेना और बीजेपी के बीच चल रही खींचतान पर उन्होंने कहा कि, प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार बनेगी और देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि, भाजपा के पास 105 विधायक हैं और जिस पार्टी के ज्यादा विधायक होते हैं सीएम भी उसी पार्टी का होता है। इसलिए यह साफ है कि महाराष्ट्र में सीएम भी बीजेपी का ही होगा।

राज्यपाल से मिले बीजेपी नेता

राज्यपाल से मिले बीजेपी नेता

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने गुरुवार को भाजपा नेताओं की एक टीम पहुंची। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि, जनता ने भाजपा और शिवसेना के गंठबंधन को बहुमत दिया है लेकिन सरकार बनाने में देरी हो रही है। विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब तक प्रदेश में सरकार बन जानी चाहिए थी। गुरुवार को हम इसी सिलसिले में राज्यपाल से मिले हैं, हम कानूनी विकल्पों और राजनीतिक स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं। हम आलाकमान से भी चर्चा कर भाविष्य की रणनीति तय करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sanjay Raut said We have the numbers to make our own Chief Minister
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X