संजय कोठारी बने रामनाथ कोविंद के सचिव, अशोक मलिक को बनाया गया प्रेस सचिव

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश के नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सचिव के रूप में लोक उद्यम चयन बोर्ड के अध्यक्ष संजय कोठारी को नियुक्त किया गया है। वहीं वरिष्ठ पत्रकार अशोक मलिक को राष्ट्रपति का प्रेस सचिव बनाया गया है।

 संजय कोठारी बने रामनाथ कोविंद के सचिव, अशोक मलिक को बनाया गया प्रेस सचिव

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक गुजरात कैडर के वरिष्ठ वन्य सेवा अधिकारी भरत लाल को रामनाथ कोविंद का संयुक्त सचिव बनाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इन नियुक्तियों को दो साल के लिए मंजूरी दी गई।

1978 बैच के हरियाणा बैच के आईएस ऑफिसर रहे कोठारी पिछले साल जून में ही कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के सचिव पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। नवंबर 2016 में उन्हें सरकारी उपक्रम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। मलिक इस समय नीति संबंधी थिंक टैंक ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन में फैलो हैं। भारतीय वन सेवा के वर्ष 1988 बैच के अधिकारी भरत लाल इस समय दिल्ली में गुजरात सरकार के रेजीडेंट कमिश्नर हैं।

आपको बता दें कि रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। अभी तक की सूचना के अनुसार वह 12.15 मिनट पर शपथ लेंगे। राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद को 65.65 प्रतिशत तो मीरा कुमार को 34.35 फीसदी मत मिले। इस चुनाव में कोविंद के पक्ष में क्रॉस वोटिंग भी खूब हुई। कोविंद के पक्ष में 522 तो मीरा के पक्ष में 225 सांसदों ने वोट डाले थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sanjay kothari is appointed as a secretary of newly elected president ramnath kovind
Please Wait while comments are loading...