• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गंगा सफाई को लेकर 28 दिनों से अनशन कर रहीं साध्वी पद्मावती, सीएम नीतीश ने PM मोदी से की ये अपील

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने कई बार अपने चुनावी रैली में गंगा की सफाई को लेकर कई बड़े वादे किए। बीजेपी के कई घोषणा पत्र में भी गंगा सफाई अभियान मुख्य मुद्दा रहा है। लेकिन मोदी सरकार के 2019 में फिर से केंद्र में आने के बाद अभी तक गंगा की सफाई को लेकर कोई बड़ा कदम नहीं उठाया गया है। गंगा नदी की सफाई को लेकर काफी दिनों से अनशन कर रहीं साध्वी पद्मावती को लेकर अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है।

Sadhvi Padmavati fasting for 28 days to clean Ganga CM Nitish appeal to PM Modi

पीएम मोदी को साध्वी पद्मावती की अवस्था से अवगत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिखा, गंगा नदी की सफाई को लेकर 15 दिसंबर, 2019 से ही हरिद्वार में नालंदा की साध्वी पद्मावती भूख हड़ताल पर बैठी हैं। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि साध्वी पद्मावती द्वारा उठाए गए मुद्दों पर ध्यान दें और उनका निवारण करें। ताकि साध्वी पद्मावती जल्द से जल्द अपना अनशन तोड़ें। गौरतल है कि गंगा की सफाई को लेकर पर्यावरणविद् प्रोफेसर जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद भी आमरण अनशन पर बैठे थे लेकिन 112 दिनों तक भूखा रहने के बाद उनका निधन हो गया था।

स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद के बाद अब नालंदा की साध्वी पद्मावती हरिद्वार के मातृ सदन आश्रम में अनशन पर बैठी है। उन्हें भूख हड़ताल पर बैठे हुए करीब एक महीना होने वाला है लेकिन उनके मुद्दों पर किसी ने ध्यान नहीं दिया है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार को जब उनके बारे में पता चला तो उन्होंने अपने पत्र के जरिए पीएम मोदी का ध्यान साध्वी पद्मावती की ओर देने का आग्रह किया। बता दें कि अनशन पर बैठीं नालंदा की साध्वी पद्मावती से मिलने बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा मिलने के लिए हरिद्वार पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: दावोस: डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, भारत और चीन ने उठाया विकासशील देश होने का फायदा, अमेरिका को किया नजरअंदाज

English summary
Sadhvi Padmavati fasting for 28 days to clean Ganga CM Nitish appeal to PM Modi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X