रायन इंटरनेशनल स्‍कूल की वेबसाइट हैक, प्रद्युम्न की फोटो अपलोड कर दी श्रद्धांजलि

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। गुरुग्राम के रायन इंटरनेशल स्‍कूल में 7 साल के मासूम बच्‍चे प्रद्युम्न ठाकुर की निर्मम हत्‍या की गुत्‍थी अबतक नहीं सुलझी है। इस बीच रायन इंटरनेशनल ग्रुप की वेबसाइट हैक हो गई है। जिन हैकर्स की टीम ने यह काम किया है उन्‍होंने अपनी पहचान ''केरला साइबर वॉरियर'' के रूप में जाहिर किया है। हैकर्स का कहना है कि उन्‍होंने स्‍कूल की वेबसाइट इसलिए हैक की है ताकि प्रद्युम्न ठाकुर को श्रद्धांजलि दे सकें। उन्‍होंने साइट पर एक फोटो पोस्‍ट किया है और मैसेज लिखा है- You may be gone but you never be forgetten (तुम मर सकते हो लेकिन कभी भुलाए नहीं जा सकते)।

रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल की वेबसाइट हैक, प्रद्युम्न की फोटो अपलोड कर दी श्रद्धांजलि

हैकर्स ने स्‍कूल की चार वेबसाइट्स को हैक किया था। हालांकि जिस समय मामले को रिपोर्ट किया उस वक्त स्कूल की साइट सही चल रही थी। अभी तक इस बात की सही जानकारी नहीं मिल सकी है कि हैकर्स ने कितनी देर तक वेबसाइट को हैक रखा। जानकारी के मुताबिक ये वेबसाइट उस दिन हैक की गई थी जिस दिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने रायन इंटरनेशनल स्कूल के फाउंडर ऑगस्टाइन फ्रांसिस पिंटो और उनकी पत्नी ग्रेस पिंटो को बरी किया था। ग्रेस पिंटो इस स्कूल की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

Read Also- प्रद्युम्न मर्डर केस: CCTV फुटेज से हुआ बड़ा खुलासा, खून से लथपथ रेंगते हुए बाहर आया था प्रद्युम्न

Ryan International School case:Pradyuman के दर्दनाक CCTV Video ने खोले कई राज । वनइंडिया हिंदी

और क्‍या मैसेज लिखा हैकर्स ने

हैकर्स ने वेबसाइट पर मैसेज लिखा कि हम बच्चे के लिए न्याय की मांग करते हैं क्योंकि उसकी मौत स्कूल की लापरवाही के कारण हुई है। इसके अलावा स्‍कूल के सुरक्षा प्रबंधों की आलोचना करते हुए भी एक मैसेज लिखा गया। उनका कहना था कि स्कूल के सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे, स्कूल के वेंडर स्टाफ, कंडक्टर और बस ड्राइवर को स्कूल बिल्डिंग में बिना किसी सिक्युरिटी चेक के आने जाने की अनुमति थी। यहां तक कि स्कूल के वॉशरूम में किसी के भी आने-जाने पर कोई रोक-टोक नहीं थी। अंत में उन्होंने लिखा कि "शिक्षा व्यापार नहीं है" अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो भविष्य में इससे से भी बड़ी वारदात को अंजाम दिया जाएगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ryan International School, which is battling public criticism over the murder of one its students at a Gurgaon school, is now facing a tech-savvy enemy - hackers.
Please Wait while comments are loading...