अब घर-घर जाएंगे आरएसएस कार्यकर्ता, बताएंगे- कैसे रहें, क्या खाएं, टीवी पर क्या देखें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अब 'नैतिक मूल्यों' और 'संस्कारों' को बढ़ावा देने के लिए कैसे और क्या खाएं, जन्मदिन कैसे मनाएं, क्या पहनें, घर पर किन विषयों पर बात ना करें जैसी तमाम बातें बताएगा। ये सब आरएसएस के अप्रैल में लॉन्च हुए फैमिली काउंसलिंग (कुटुंब प्रबोधन) कार्यक्रम का हिस्सा है।

आरएसएस सिखाएगा रहन-सहन

आरएसएस सिखाएगा रहन-सहन

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, इस कार्यक्रम के तहत परिवारों को बताया जाएगा कि वो क्या खाएं या पहनें, जन्मदिन कैसे मनाएं या फिर सार्वजनिक जगहों पर किस तरह पेश आएं। ये कार्यक्रम 2019 के लोकसभा इलेक्शन तक चलेगा।

आरएसएस की टीम पहुंचेगी घर-घर

आरएसएस की टीम पहुंचेगी घर-घर

इस कार्यक्रम के तहत संघ के सीनियर कार्यकर्ता दो स्वंयसेवक और एक स्वंयसेविका के साथ टीम बनाएंगे और विदेशी संस्कृति से बचने और शाकाहार के फायदे बताएंगे। साथ ही मांसाहार के नुकसान भी लोगों को बताए जाएंगे।

इस कार्यक्रम के तहत बीते सप्ताह विदर्भ में पहुंचे आरएसएस कार्यकर्ताओं ने घर पर पहुंच कर बताया कि त्यौहारों पर महिलाओं को साड़ी पहनने, पुरुषों को कुर्ता पाजामा ही पहनना चाहिए। साथ ही बर्थडे पर केक काटने और मोमबत्तियां जलाने को भी भारतीय संस्कृति के बाहर की चीज बताई गई।

जातिवाद से लड़ें, क्रिकेट पर ना करें बात

जातिवाद से लड़ें, क्रिकेट पर ना करें बात

इसके अलावा खाने के पहले मंत्र पढ़ने, परिवार में बैठकर राजनीति और क्रिकेट पर बात करने से बचने, परिवार के साथ रहते हुए टीवी देखने से बचने, औरतों की इज्जत करने, जातिवाद से लड़ने, किताबें पढ़ने को परिवारों से कहा गया है। इसके अलावा आरएसएस के ये सदस्य घर में टीवी पर क्या देखा जाता है, सब लोग साथ मे बैठते हैं कि नहीं परिवार के बच्चे कैसे समय गुजारते हैं, जैसे सवाल भी पूछते हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rss guide on value Be vegetarian wear saree and dont talk about cricket
Please Wait while comments are loading...