• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली की रोहिणी जेल में असिस्टेंट सुप्रीटेंडेंट कोरोना वायरस से संक्रमित, 10 लोगों को किया गया क्वारेंटीन

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का खतरा जेल में बंद कैदियों और यहां के अधिकारियों में भी बढ़ गया है। दिल्ली के रोहिणी स्थित जेल के असिस्टेंट सुप्रिटेंडेंट कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उनका परिवार तिहाड़ जेल रेजिडेंट ब्लॉक में हता है, इस ब्लॉक को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और यहां रहने वाले लोगों को 14 दिन तक के लिए क्वारेंटीन किया गया है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि यहां रहने वाले तकरीबन 10 लोगों को भी 14 दिन के लिए क्वारेंटीन किया गया है।

corona

बता दें कि कोरोना वायरस दिल्ली में कई पुलिसकर्मियों को संक्रमित कर चुका है। पिछले दिनों दिल्ली के सहायक पुलिस आयुक्त और एक थाना प्रभारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इनके संपर्क में आए 17 लोगों को क्वारेंटीन किया गया है। अबतक दिल्ली पुलिस में संक्रमित लोगों की बात करें तो यह संख्या 180 तक पहुंच चुकी है, जिसमे से 78 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। मंगलवार को दिल्ली के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 500 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए थे जोकि एक दिन में सर्वाधिक है। दिल्ली में कोरोना से अबतक 166 लोगों की जान जा चुकी है।

पूरे देश में कोरोना की बात करें तो स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार सुबह इस बात की जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में सबसे बड़ी 5,611 मामलों की बढ़त देखने को मिली है और 140 मौतें भी हुई हैं। देश में अब कोरोना वायरस के कुल 1,06,750 मामले हैं, इसमें 61,149 सक्रिय मामले और 3,303 मौतें शामिल हैं। राजस्थान में कोरोना वायरस के 61 और मामले सामने आए हैं। राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 5,906 है, इसमें 2,409 सक्रिय और 143 मौतें शामिल हैं। बिहार में कोरोना वायरस के 54 नए मामले सामने आए हैं, बिहार में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,573 हो गई है। वहीं महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमण के 1,202 मरीज ठीक हो गए हैं, जो राज्य में 1 दिन में ठीक होने वाले मरीजों का सर्वाधिक आंकड़ा है। 2,127 नए केस आने के बाद मामलों की संख्या 37,136 हो गई है। मंगलवार को 76 मौतें होने के बाद मृतकों का आंकड़ा 1,325 हो गया है।

इसे भी पढ़ें- कोरोना महामारी के चलते 6 करोड़ लोग हो सकते हैं बेहद गरीब: विश्व बैंक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rohini Jail official has tested positive for coronavirus.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X