• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Republic Day 2020: गुजरात का झांकी दल पहुंचा दिल्ली, प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई भी शामिल

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर गुजरात के झांकी दल के साथ दिल्ली आए हुए हैं। बुधवार को अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। दिल्ली छावनी में आयोजित एक कार्यक्रम में पंकज मोदी ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुजरात की झांकी में राज्य की पुरातात्विक और सांस्कृतिक विरासत नजर आएगी।

Republic Day 2020, Republic Day, delhi, gujarat tableau team, parade, pm modi, narendra modi, prime minister narendra modi, pankaj modi, pm modi brother, gujarat tableau, गणतंत्र दिवस, गणतंत्र दिवस 2020, गुजरात झांकी दल, पीएम मोदी, प्रधानमंत्री मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पंकज मोदी, पीएम मोदी के भाई, परेड

इसमें मुख्य हिस्सा पाटण की रानी की वाव और इसके सामने क्षेत्र की पटोला साड़ी पहनी हुई एक महिला की प्रतिमा होगी। हम राजपथ पर अपनी संस्कृति के प्रदर्शन के लिए काफी खुश और रोमांचित हैं। बता दें बुधवार को दिल्ली के कैंट इलाके में मीडिया के सामने गणतंत्र दिवस में होने वाली परेड से पहले झांकी की रिहर्सल भी की गई थी। रानी की वाव की बात करें तो यह गुजरात के पाटण में स्थित एक प्रसिद्ध बावड़ी है। यूनेस्को ने साल 2014 में इसे विश्व विरासत स्थल में शामिल किया था।

पंकज मोदी के झांकी दल के साथ आने को लेकर गुजरात भवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि वह (पंकज मोदी) गुजरात सरकार के सूचना विभाग में वरिष्ठ अधिकारी हैं। वह उसी हैसियत से दिल्ली की यात्रा पर हैं। इस साल गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान कुल 22 झांकियों में 16 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की और 6 झांकी मंत्रालयों, विभागों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की होंगी।

Subhash Chandra Bose Birth Anniversary: जानिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी ये रोचक बातेंSubhash Chandra Bose Birth Anniversary: जानिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी ये रोचक बातें

English summary
Republic Day 2020 pm modi's brother pankaj modi is a part of gujarat tableau team.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X