• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अच्छी खबर: 27 मार्च से शुरू होंगी नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, सख्ती से करना होगा कोविड नियमों का पालन

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 08 मार्च। कोरोना वायरस संकट के चलते भारत के लिए आने और जाने वाली वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं पर लगी रोक को अब केंद्र सरकार ने फिर से बहाल कर दिया है। भारत सरकार ने 27 मार्च, 2022 से अंतरराष्ट्रीय नियमित उड़ानों को फिर से शुरू करने का ऐलान किया है। हालांकि इस दौरान अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य होगा। देश-दुनिया में कोरोना वायरस के नए मामले कम होने के बाद सरकार ने ये फैसला लिया है।

Regular international flights will start from March 27 will have to strictly follow Covid19 rules

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक आदेश में मंगलवार को कहा गया है कि 25 महीने के प्रतिबंध के बाद भारत के लिए और भारत से अंतर्राष्ट्रीय अनुसूचित वाणिज्यिक उड़ानें 27 मार्च से फिर से शुरू होंगी। इस फैसले के बाद अब दुनियाभर की एयरलाइनों को भारत में अपने सेवाएं देने की अनुमति मिल गई है। अब तक एयरलाइनें केवल एयर बबल व्यवस्था के तहत भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित कर रही थीं। द्विपक्षीय समझौतों के अनुसार क्षमता संचालित करने के लिए, और गर्मियों की यात्रा के मौसम से पहले विदेशी मार्गों पर किराए में कमी आ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Good News: भारत में कोरोना की चौथी लहर नहीं आएगी, यह कब मुमकिन है टॉप वायरोलॉजिस्ट ने बताया

Recommended Video

Modi Govt ने सभी International Flights को दी उड़ान की मंजूरी | वनइंडिया हिंदी

एक अधिकारी ने कहा, 'दुनिया भर में बढ़े हुए टीकाकरण कवरेज को मान्यता देने के बाद और विशेषज्ञों की सलाह से भारत सरकार ने 27.03.2022, यानी समर शेड्यूल 2022 की शुरुआत से भारत के लिए और भारत से अनुसूचित वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया है।' 15 दिसंबर, 2021 से अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित वाणिज्यिक उड़ानों को फिर से शुरू करने की एक पूर्व योजना को सरकार द्वारा ओमिक्रॉन वेरिएंट के फैलने के बाद स्थगित कर दिया गया था। अंतर्राष्ट्रीय संचालन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार यात्रा के लिए सख्त पालन के अधीन होगा।

Comments
English summary
Regular international flights will start from March 27 will have to strictly follow Covid19 rules
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X