• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, तिहाड़ जेल में रहेगा

|

नई दिल्ली। 26 जनवरी के दिन दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला हिंसा के मामले में अभिनेता दीप सिद्धू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सिद्धू को गणतंत्र दिवस के दिन किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा और पुलिस से संघर्ष के शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सिद्धू को तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। सिद्धू को जेल में ही मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था।

Deep Sidhu

सिद्धू को 16 जनवरी को हिरासत में पूछताछ की अवधि को बढ़ाते हुए एक सप्ताह के लिए पुलिस रिमांड बढ़ा दी थी। पुलिस अधिकारियों ने आगे की पूछताछ और दूसरे आरोपियों की पहचान के लिए रिमांड बढ़ाने की मांग की थी।

हिंसा का मुख्य आरोपी है सिद्धू

सिद्धू के ऊपर दंगा भड़काने, हत्या का प्रयास, आपराधिक षड़यंत्र, डकैती समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। सिद्धू को मुख्य आरोपी बताते हुए पुलिस ने आरोप में कहा है "वह भीड़ को उकसा रहा था। वह मुख्य दंगाईयों में से एक था। दूसरे षड़यंत्रकारियों की पहचान के लिए विभिन्न सोशल मीडिया अकाउंट की खोजबीन करने की जरूरत है।"

पुलिस ने दावा किया है कि उसके पास ऐसे वीडियो मौजूद हैं जिसमें सिद्धू को वारदात के समय घटनास्थल पर देखा जा सकता है।

हिंसा के लिए उकसाने का आरोप

पुलिस ने कोर्ट में बताया कि 'जिस शख्स ने लाल किले पर झंडा फहराया था सिद्धू को उस शख्स के साथ आते और उसे बधाई देते देखा जा सकता है। वह वहां पहुंचा और भड़काऊ भाषण दिए और वहां मौजूद भीड़ को उकसाया। वह मुख्य उकसाने वाला था। उसने भीड़ को उकसाया जिसकी वजह से हिंसा हुई। हिंसा में कई सारे पुलिस वाले घायल हुए।'

पुलिस ने कोर्ट में यह भी कहा कि सिद्धू का स्थायी पता नागपुर दर्ज है लेकिन उसे और जानकारियां सामने लाने के लिए पंजाब और हरियाणा में कई स्थानों पर जांच करने की जरूरत है।

9 फरवरी को मिली थी रिमांड

इसके पहले दिल्ली पुलिस के सिद्धू को लाल किला हिंसा का मुख्य आरोपी बताने पर कोर्ट ने 9 फरवरी को सिद्धू को 7 दिनों की पुलिस कस्टडी में सौंप दिया था। 16 फरवरी को पुलिस रिमांड की अवधि फिर से 7 दिन के लिए बढ़ा दी थी। दिल्ली पुलिस ने सिद्धू की गिरफ्तारी के लिए 1 लाख रुपये का इनाम रखा था।

हालांकि सिद्धू के वकील ने दावा किया कि उसका हिंसा से कुछ भी लेना-देना नहीं है और वह गलत समय पर गलत जगह मौजूद था।

दिल्ली हिंसा 26 जनवरी: आरोपी दीप सिद्धू की पुलिस कस्टडी 7 दिन के लिए बढ़ाई गई, 23 फरवरी तक रहेगा हिरासत में

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
red fort incident actor deep sidhu sent 14 day judicial custody
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X