• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारी बारिश से हैदराबाद बेहाल, 15 की मौत, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

|

नई दिल्ली। हैदराबाद में लगातार हो रही बारिश से सड़कें जलमग्न हो गई हैं और आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है, लोगों को आने -जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं अस्पतालों में पानी भर गया तो कहीं सड़क पर कार बहती दिख रही है, खेतों में पानी भरने से फसलों का नुकसान पहुंचा है तो वहीं अब तक भारी बारिश की वजह 15 लोगों की मौत हो गई है जिसमें एक 2 महीने का बच्चा भी शामिल है तो वहीं उस्मानिया यूनिवर्सिटी में जो परीक्षाएं 14 और 15 अक्टूबर को होनी थी उन्हें अब बाद में कराया जाएगा। तो वहीं साइबराबाद पुलिस आयुक्त वीसी सज्जन ने लोगों से अपील की है वो धैर्य से काम लें, बिना जरूरत घर से बाहर ना निकलें और अगर किसी को कोई परेशानी होती है तो हमारे कंट्रोल रूम की हेल्पलाइन नंबर- 9490617444 पर संपर्क कर सकता है।

    Telangana: Hyderabad में Heavy Rain से हाहाकार, अब तक 11 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी
    भारी बारिश का Red अलर्ट जारी

    भारी बारिश का Red अलर्ट जारी

    फिलहाल बचाव और राहत अभियान लगातार जारी है, आज भी यहां भारी बारिश की आशंका है तो वहीं विभाग ने हैदराबाद समेत पूरे तेलंगाना में भारी बारिश का Red अलर्ट जारी किया है। तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया, 'सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट जारी किया गया है। हैदराबाद के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई है, सारे राहत और बचाव कार्य जारी है और हर संभव मदद की जाएगी।'

    यह पढ़ें: Earthquake Safety Tips: भूकंप आने के पहले क्या करें क्या न करें?

    हैदराबाद में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है...

    लगातार हो रही बारिश के कारण हैदराबाद में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है, कई जगहों तो बारिश के कारण फंसे लोगों को निकालने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा हैं, जो तस्वीरें सामने आई हैं, उससे अंदाजा लागाया जा सकता है कि स्थिति काफी भयावह है। सड़कों पर कमर तक पानी भरा हुआ है, कहीं-कहीं तो कार बह गई है, बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित वनस्थलीपुरम, अट्टापुर मेन रोड और मुशीराबाद इलाके हैं।

    बारिश होने की वजह से तापमान में कमी आई है

    बारिश होने की वजह से तापमान में कमी आई है

    मालूम हो कि भारतीय मौसम विभाग ने देश के 5 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है क्योंकि बंगाल की खाड़ी में बना हुआ लो प्रेशर एरिया अब हाई प्रेशर में तब्दील हो गया है, जिसकी वजह से सोमवार शाम से हैदराबाद, कर्नाटक और ओडिशा के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है। बारिश होने की वजह से तापमान में कमी आई है और तेज हवाएं चल रही हैं, विभाग ने कहा है आज और कल तेलंगाना में इसी तरह की बारिश होती रहेगी इसलिए लोगों के बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।

     20 सेंटीमीटर तक बारिश का अनुमान

    20 सेंटीमीटर तक बारिश का अनुमान

    आईएमडी के मुताबिक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और ओडिशा 20 सेंटीमीटर तक बारिश का अनुमान है और निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात भी संभव है इसलिए यहां प्रशासन ने हाईअलर्ट जारी किया हुआ है, देश के अन्य राज्यों की बात करें तो 15 से 17 अक्टूबर के बीच दिल्ली-एनसीआर में मेघ बरस सकते हैं, जबकि पूर्वी भारत में बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

    यह पढ़ें: क्या होता है बिजली गिरना, बचने के लिए रखें इन बातों का खास ख्याल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Water logging in parts of Hyderabad following heavy rainfall in the city;8 persons including a child died, Red Alert for Odisha, Andhra, Telangana, Kerala and Karnataka.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X