• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Reality Check:सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट, योगी आदित्यनाथ के भाई बेच रहे हैं चाय

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के इस दौर में कब किस अफवाह को सच बनाकर पेश किया जाने लगे कहा नहीं जा सकता है। ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली हर खबर की पुष्टि करना बेहद जरूरी होता है। कुछ इसी तरह से आजकल सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की जा रही है जिसमे एक व्यक्ति चाय बनाते हुए दिख रहा है। इस व्यक्ति का चेहरा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलता है, यही वजह है कि लोग कह रहे हैं है यह कोई और नहीं बल्कि खुद योगी आदित्यनाथ का भाई है और चाय बेचता है।

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट

फेसबुक सहित तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तस्वीर को साझा किया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर योगी आदित्यनाथ के भाई की है। फेसबुक पर नीलम चतुर्वेदी विधायक ने इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय योगी जी के भाई हैं जो चाय की दुकान चला रहे हैं। कांग्रेस के कोई भी बड़े नेता का भाई इस तरह का हो तो जरूर पोस्ट कीजिएगा। लेकिन जब इस तस्वीर की सच्चाई की पड़ताल की गई तो हकीकत कुछ और ही सामने आई है।

बहन और जीजा ने बताई हकीकत

बहन और जीजा ने बताई हकीकत

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक जब योगी आदित्यनाथ की बहन शशि सिंह से इस बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने इस बारे में सच्चाई बताई। शशि सिंह के पति पूरन पायल ने बताया कि तस्वीर मे जो व्यक्ति दिख ररहा है वह ना तो योगी आदित्यनाथ का भाई है और ना ही परिवार का सदस्य है। उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की है कि योगी आदित्यनाथ के भाई चाय की दुकान नहीं चलाते हैं। योगी आदित्यनाथ के कुल तीन भाई और तीन बहनें हैं।

पड़ताल में सामने आया सच

पड़ताल में सामने आया सच

वहीं जब योगी आदित्यनाथ के परिवार के बारे में पड़ताल की गई तो एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमे खुद योगी आदित्यनाथ अपने तीनों भाइयों के साथ नजर आते हैं। ऐसे में तीनों भाइयों को देखकर साफ जाहिर होता है तो जो तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की जा रही है वह सही नहीं है और वह योगी आदित्यनाथ का भाई नहीं है।

गलत तस्वीर

गलत तस्वीर

योगी आदित्यनाथ के तीनों भाइयों की तस्वीर सामने आने के बाद यह साफ हो जाता है तो सोशल मीडिया पर जो तस्वीर साझा की जा रही है वह योगी आदित्यनाथ के भाई की नहीं है। हालांकि जो तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की जा रही है वह काफी हद तक योगी आदित्यनाथ से मिलती है, जिस वजह से लोग दावा कर रहे हैं कि यह कोई और नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ के भाई हैं।

इसे भी पढ़ें- राफेल डील को लेकर बड़ा खुलासा, इस नियम में बदलाव करके घिरी मोदी सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reality Check of viral post claiming Yogi Adityanath brother selling tea.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X