• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bday Special: एक होने से पहले टूटा था किरण-अनुपम का दिल, जानिए परफेक्ट कपल की अनोखी प्रेम कहानी

|
Google Oneindia News

मुंबई, 14 जून। आज बॉलीवुड की शानदार अभिनेत्री किरण खेर का 69वां जन्मदिन, किरण खेर का जन्म 14 जून 1952 को पंजाब में हुआ था। हाल ही में उनके पति और मशहूर दिग्गज कलाकार अनुपम खेर ने, ये सूचना दी थी कि उनकी पत्नी और अभिनेत्री-सांसद किरण खेर ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं, जिसके बाद तो चारों और खलबली मच गई थी। अभिनेता ने ट्वीट किया था कि ' मैं और सिकंदर आप सबको ये बताना चाहते हैं कि किरण मल्‍टीपल मायलोमा से पीड़ित हैं, जो एक तरह का ब्‍लड कैंसर है। वह (किरण) अभी भी इलाज करवा रही हैं। हमें इस बात का पूरा विश्वास है कि वह पहले से ज्यादा मजबूत होकर इससे बाहर आएंगी। '

अनुपम-किरण हैं परफेक्ट कपल

अनुपम-किरण हैं परफेक्ट कपल

आपको बता दें कि किरण खेर की छवि सभी के दिलों-दिमाग में दिग्गज कलाकार,खूबसूरत महिला और बेबाक सांसद के रूप में है। वो हमेशा अपनी बात लोगों के सामने काफी स्पष्ट रूप से रखती हैं अब चाहे वो प्लेटफार्म फिल्मों का हो या फिर राजनीति का। अनुपम खेर और किरण खेर, दोनों में ही ये बेबाकी देखी जाती है, दोनों ही मंझे हुए कलाकार भी हैं और शायद इसी वजह से दोनों परफेक्ट कपल कहे जाते हैं।

यह पढ़ें:Dada Saheb Phalke Award 2021: एक इंटरव्यू के दौरान हुई थी रजनीकांत की लता से मुलाकात, पढ़ें Love Storyयह पढ़ें:Dada Saheb Phalke Award 2021: एक इंटरव्यू के दौरान हुई थी रजनीकांत की लता से मुलाकात, पढ़ें Love Story

अनुपम-किरण दोनों की थी ये दूसरी शादी...

अनुपम-किरण दोनों की थी ये दूसरी शादी...

आम तौर पर जिंदगी लोगों को आगे बढ़ने का दूसरा मौका नहीं देती है और अगर देती भी है तो उसमें इंसान को काफी समझौते करने पड़ते हैं। लेकिन अनुपम और किरण दोनों को लाइफ ने दूसरा मौका दिया परन्तु दोनों ने अपनी समझदारी से इस मौके को अपनी लाइफ का गोल्डन चांस साबित कर दिया। जिसमें समझौते की नहीं केवल समझदारी और प्यार की जगह है। दरअसल अनुपम और किरण एक-दूसरे से मिलने से पहले शादी-शुदा थे।

    Anupam Kher की पत्नी और BJP सांसद Kirron Kher को है Blood Cancer | वनइंडिया हिंदी
    दोनों ने दिया पहले तलाक फिर रचाई दूसरी शादी

    दोनों ने दिया पहले तलाक फिर रचाई दूसरी शादी

    दोनों ही अपनी शादी से खुश नहीं थे और एक अनचाहे रिश्ते को खींच रहे थे। अनुपम की किरण से पहली मुलाकात चंडीगढ़ थियेटर ग्रुप में हुई थी। जहां दोनों की सोच और काम के प्रति एक जैसा नजरिया, दोनों को करीब ले आया। किरण पंजाबी खानदान से हैं, जबकि अनुपम कश्मीरी हैं। साल 1980 में अनुपम की शादी हो चुकी थी, वो एक अरेंज्ड मैरज थी, जिससे अनुपम खेर खुश नहीं थे।

    दोनों एक ही तरह की सोच के मालिक हैं

    तो वहीं किरण खेर ने मुंबई के उद्योगपति गौतम बेरी से शादी की थी, हालांकि ये उनकी लव मैरिज थी और इस शादी से उनको एक बेटा सिकंदर भी है लेकिन शादी के बाद उन्हें एहसास हो गया कि उन्होंने गलत इंसान को अपना हमसफर चुन लिया है, जिसके साथ जिंदगी काटी नहीं जा सकती। धीरे-धीरे वो अनुपम खेर के करीब आती गईं और अनुपम खेर को भी किरण का साथ पसंद आने लगा और ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई, दोनों को ही पता नहीं चला और इसके बाद दोनों ने अपने अनचाहे रिश्तों को खत्म करने का फैसला किया और दोनों ने अपनी पहली शादी से तलाक ले लिया।

    घरवालों की सहमति से लिए सात फेरे

    घरवालों की सहमति से लिए सात फेरे

    साल 1985 में घरवालों की सहमति से दोनों ने शादी कर ली। अनुपम ने दिल खोलकर किरण और सिंकदर को अपना लिया। शादी के बाद किरण ने फिल्मों और काम से ब्रेक ले लिया क्योंकि वो बेस्ट पत्नी और बेस्ट मां बनना चाहती थीं और वो उन्होंने करके दिखा भी दिया। खुद अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी लाइफ का सबसे खूबसूरत तोहफा किरण और सिकंदर हैं, जिनके बिना वो अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

    फिल्म 'सरदारी बेगम' से किया बॉलीवुड का आगाज

    मालूम हो कि फिल्म अभिनेत्री और भाजपा सांसद किरण खेर का जन्म 14 जून 1955 को पंजाब के चंडीगड़ में में हुआ था। किरण ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई चंडीगढ़ में हुई हैं, उन्होंने इंडियन थिएटर ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया था। फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1983 में पंजाबी फिल्म 'आसरा प्यार दा' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। 1990 से श्याम बेनेगल की फिल्म 'सरदारी बेगम' से उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री मारी, जिसके लिए वो स्पेशल जूरी अवार्ड से भी नवाजी गई थीं।

    यह पढ़ें: रत्ना पाठक से शादी करते वक्त नसीरूद्दीन शाह की मां ने कही थी धर्म-परिवर्तन की बातयह पढ़ें: रत्ना पाठक से शादी करते वक्त नसीरूद्दीन शाह की मां ने कही थी धर्म-परिवर्तन की बात

     किरण खेर ने जीता राष्ट्रीय पुरस्कार

    किरण खेर ने जीता राष्ट्रीय पुरस्कार

    ऋतुपर्णा घोष की बंगाली फिल्म 'बैरीवाली' के लिए किरण खेर ने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था तो वहीं बॉलीवुड में उन्हें बड़ी लोकप्रियता हासिल हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' से, जिसमें उन्होंने पारो की मां की भूमिका निभाई थी। इसके लिए उन्होंने IIFA बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड जीता था। वो टीवी के मशहूर शो इंडिया गॉट टैलेंट' में जज का रोल भी प्ले कर चुकी हैं।

    चंडीगढ़ से सांसद हैं किरण खेर

    किरण खेर कई सालों से सामाजिक कार्यों से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने भ्रूण हत्या के खिलाफ चलाए गए अभियान 'लाडली' में अहम भूमिका निभाई थी। इसके साथ वे कैंसर के खिलाफ चलाए गए अभियान 'रोको कैंसर' से भी जुड़ी रहीं हैं। साल 2009 में वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं, साल 2014 से वो चंडीगढ़ से सांसद हैं।

    English summary
    Read A Beautiful Love Story Of Anupam Kher And Kirron Kher, its really different and Touching, Actress-MP was diagnosed with Blood Cancer.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X