• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: रजा एकेडमी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, राजभवन मस्जिद में नमाज पढ़ने की मांगी इजाजत

|

नई दिल्ली: रजा एकेडमी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक पत्र लिखा है। जिसमें मुसलमानों के लिए राजभवन मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने की इजाजत मांगी गई है। कुछ दिन पहले राज्यपाल कोश्यरी ने धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिखा था, जिस पर महाराष्ट्र की सियासत गर्मा गई थी। हालांकि 5 दिन पहले उद्धव सरकार ने धार्मिक स्थलों को नई गाइडलाइन के साथ खोल दिया था।

Raza Academy

पत्र में रजा एकेडमी ने राजभवन मस्जिद में मुस्लिमों को नमाज नहीं पढ़ने देने को लेकर नाराजगी जताई है। पत्र में एकेडमी ने लिखा कि राज्य में सभी धार्मिक स्थल खुल गए हैं, ऐसे में सभी में खुशी की लहर है। इसके लिए वो सीएम, पुलिस और बीएमसी को धन्यवाद भी देते हैं। वहीं राजभवन के कर्मचारियों ने मुसलमानों को मस्जिद में जुमे की नमाज (शुक्रवार की नमाज) के लिए सिर्फ पांच से सात लोगों के साथ अंदर नमाज अदा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। ऐसे में वो राज्यपाल से निवेदन करते हैं कि वो कर्मचारियों को आदेश दें कि स्थानीय मुस्लिमों को लॉकडाउन से पहले की तरह नमाज अदा करने की अनुमति दी जाए।

साध्वी प्राची ने कहा- लखनऊ की मस्जिद में जाकर हवन करूंगी, फिर अपने बयान से मुकरीं

महाराष्ट्र में क्या है कोरोना की स्थिति?

आपको बता दें कि शुक्रवार को कोरोना वायरस के 5640 नए केस सामने आए थे। इसके बाद अब महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 17,68,695 हो गई है। इसके अलावा 155 मरीजों की जान भी गई, जिसके बाद मौत का आंकड़ा अब 46,511 हो गया। फिलहाल अभी महाराष्ट्र में एक्टिव केस की संख्या 78272 है। वहीं मुंबई की बात करें तो वहां पर शुक्रवार को 1031 नए मामले सामने आए, जबकि 12 की मौत हुई। जिसके बाद महानगर में संक्रमित मरीजों की संख्या 2,73,486 हो गई, जिसमें 10,639 लोगों ने जान गंवाई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Raza Academy demand to Maharashtra Governor for friday prayers in Raj Bhavan Mosque
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X