India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

राजीव गांधी के हत्यारे की रिहाई पर कांग्रेस का पीएम मोदी से सवाल, यही है आपका आतंक पर रुख?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 मई: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या में दोषी एजी पेरारीवलन को रिहा करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर कांग्रेस ने एतराज जताया है और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को इसके लिए घेरा है। कांग्रेस ने कहा है कि अगर पीएम की हत्या के दोषी को इस तरह छोड़ा जाएगा तो फिर ये देश की अखंड़ता के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

    Rajiv Gandhi Assassination case: AG Perarivalan रिहा, कांग्रेस नें सरकार पर कसा तंज | वनइंडिया हिंदी
     राजीव गांधी

    सुप्रीम कोर्ट के एजी पेरारिवलन की रिहाई के आदेश पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बहुत दुखी हैं। अगर आतंकवाद और पीएम की हत्या के दोषियों को इस तरह रिहा किया जा रहा है तो इस देश की अखंड़ता को कौन बनाए रखेगा? आज देश के लिए दुखद दिन है, राजीव गांधी सिर्फ कांग्रेस पार्टी के नहीं थे, वो देश के प्रधनमंत्री थे।

    सुरजेवाला ने केंद्र को निशाने पर लेते हुए कहा कि पीएम मोदी और उनकी सरकार को आज जवाब देने की जरूरत है कि आतंकवाद पर उनका ये किस तरह का दोहरा रवैया है? क्या पीएम मोदी की चुप्पी का मतलब उनका पूर्व पीएम के हत्यारे को रिहा करने में शामिल होना है? राजीव गांधी के हत्यारे को छोड़ दिया गया है, क्या यही नरेंद्र मोदी का राष्ट्रवाद है?

    किस नियम के तहत मिली पेरारिवलन को रिहाई

    सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या मामले में सजा काट रहे दोषी एजी पेरारीवलन की रिहाई का फैसला अनुच्छेद 142 के तहत दिया है। इस मामले में दया याचिका राज्यपाल और राष्ट्रपति के बीच लंबित होने के चलते कोर्ट ने ये आदेश दिया। बता दें कि मई 1991 में तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्‍या के बाद जून 1991 को पेरारिवलन को गिरफ्तार किया गया था। 31 सालों से पेरारिवलन ने जेल में है।

    ज्ञानवापी मस्जिद का वजुखाना सील, सुरक्षा के लिए CRPF के जवान तैनातज्ञानवापी मस्जिद का वजुखाना सील, सुरक्षा के लिए CRPF के जवान तैनात

    Comments
    English summary
    Randeep Surjewala on SC ordering release of AG Perarivalan convict in ex PM Rajiv Gandhi assassination
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X