• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'सभी मोदी चोर हैं' वाले बयान पर राहुल गांधी को रांची कोर्ट ने भेजा समन

|

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ रांची की अदालत में मानहानि करने के आरोप में दर्ज एक मामले के तहत समन जारी किया गया है। यह समन राहुल गांधी को 'मोदी चोर है' वाले बयान को लेकर जारी किया गया है। रांची की सिविल कोर्ट ने राहुल गांधी को 22 फरवरी को पेश होने को कहा है। राहुल गांधी के खिलाफ रांची निवासी प्रदीप मोदी ने सिविल कोर्ट रांची की अदालत में केस दर्ज कराया है।

Ranchi Civil Court issued summon against Rahul Gandhi after over his statement Modi chor Hai

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रांची की सिविल कोर्ट के न्यायिक दंडाधिकारी कुमार विपुल ने मुकदमे की सुनवाई करते हुए शनिवार को समन जारी किया। रांची निवासी प्रदीप मोदी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान रांची के मोरहाबादी मैदान में कांग्रेस की सभा में नरेंद्र मोदी, नीरव मोदी, ललित मोदी सहित मोदी टाइटल से जुड़े सभी नाम वाले को चोर बताया था। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि जिनके नाम के पीछे मोदी है, वह सभी चोर हैं।

केस संख्या (1993/19) में कहा गया है कि सारे मोदी को चोर कहना निंदनीय, कष्टदायक और दिल को ठेस पहुंचाने वाला है। शिकायतकर्ता कोर्ट से अपने शिकायत आवेदन में राहुल गांधी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया है। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चौकीदार चोर कहा था। जिसके बाद देशभर में कई जगहों पर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए थे।

राजद्रोह के केस में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल गिरफ्तार, कोर्ट ने जारी किया था गैर जमानती वारंटराजद्रोह के केस में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल गिरफ्तार, कोर्ट ने जारी किया था गैर जमानती वारंट

English summary
Ranchi Civil Court issued summon against Rahul Gandhi after over his statement 'Modi chor Hai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X