• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राम विलास पासवान के निधन पर राजकीय शोक, राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा

|

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर उनके सम्मान में देश का राष्ट्रीय ध्वज दिल्ली सहित सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में आधा झुका रहेगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी करके इस बाबत निर्देश जारी किया गया है, जिसमे कहा गया है कि राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। रामविलास पासवान को अंतिम विदाई राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी। बता दें कि लोकजनशक्ति पार्टी के संस्थापक राम विलास पासवान का गुरुवार शाम को निधन हो गया था। उनका कुछ दिन पहले ही दिल का ऑपरेशन हुआ था।

ram vilas
    Ram Vilas Paswan को राजनीति का 'मौसम वैज्ञानिक' क्यों कहा जाता था?, जानिए | वनइंडिया हिंदी

    अपने पिता के निधन की खबर देते हुए दुखी चिराग पासवान ने अपने ट्वीट में लिखा है, "पापा....अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं. Miss you Papa...".उनके सम्मान में आज राजकीय शोक की घोषणा की गई है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री पासवान के निधन पर शोक स्वरूप शुक्रवार को दिल्ली, सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानी में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, उनके अंतिम संस्कार के दिन भी ध्वज झुका रहेगा।

    पासवान के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने करीबी साथी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। राम विलास पासवान के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मेरे पास इस दुख को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं है। उनके निधन ने हमारे राष्ट्र के लिए एक शून्य छोड़ दिया है, जो शायद कभी नहीं भरेगा। पीएम मोदी के मुताबिक राम विलास पासवान का निधन उनके लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। उन्होंने आगे लिखा कि मैंने एक दोस्त, मूल्यवान सहयोगी को खो दिया है, जो हमेशा चाहते थे कि हर गरीब व्यक्ति देश में गरिमामई जीवन व्यतीत करे।

    इसे भी पढ़ें- नहीं रहे रामविलास पासवान: PM और राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ram Vilas Paswan: MHA Notification The national flag was flown at half mast.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X