राजनाथ सिंह ने नोटबंदी को बताया लॉग टर्म गेन, भविष्य में भी ले सकते हैं ऐसे फैसले

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Rajnath Singh ने की Demonitaization की तारीफ़, कहा आगे भी ले सकते हैं ऐसा फैसला | वनइंडिया हिंदी

शिमला। देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नोटबंदी के मौके पर कांग्रेस के विरोध पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब कभी भी बड़े और कड़े आर्थिक फैसले लिए जाते हैं तो वह शॉर्ट टर्म पेन देते हैं, लेकिन वह लॉग टर्म गेन देने वाले होते है और जरूरत पड़ी तो आने वाले समय में भी जनहित में हमारी सरकार इस प्रकार के कुछ बोल्ड फैसले हमारी सरकार कर सकती है। हमारे लिए जनता सर्वोपरि है, देश सर्वोपरी है। वह कांग्रेस हमारा विरोध कर रही है कि जिसके कार्यकाल में महंगाई डबल डिजिट पर पहुंच गई थी। मैं याद दिलाना चाहतू हूं कांग्रेस को जिसने फिस्कल डेफिसिट बढ़ाई, ट्रस्ट डेफिसिट को बढ़ाया, वह हमारी सरकार की कामयाबी को पचा नहीं पा रही है। यदि भारत की आर्थिक मोर्चे पर स्थिति खराब होती तो विदेशी निवेशक भारत में निवेश के लिए क्यों आते। भारत में निवेश तेजी से बढ़ रहा है, आंकड़े इस बात के गवाह हैं और इतनी बात पक्की है कि अगर देश की आर्थिक स्थिति सही नहीं होती तो कम से कम विदेशी निवेश यहां नहीं आते, लेकिन वह भारत में आ रहे हैं और निवेश कर भी रहे हैं।

rajnath singh

कांग्रेस पर जमकर बरसे
कांग्रेस के समय सारे घरेलू निवेशक हाईवे पर थे और विदेशी निवेशक रनवे पर थे, सारी दुनिया के इकोनॉमिक विशेषज्ञों का जिक्र करना चाहता हूं कि आज किसी दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था भारत की है। इज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में भारत 30 पायदान उपर आया है। मैं कांग्रेस को सुझाव देना चाहता हूं कि केवल विरोध के लिए विरोध नहीं किया जाना चाहिए। भ्रष्टाचार को रोकने के लिए जो भी हमारी सरकार ने कदम उठाए हैं, कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल है उन्हें चाहिए कि हमे सुझाव दें अगर उन्हें लगता है कि कुछ सुधार किया जाना है। राजनीतिक सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं की जानी चाहिए, राजनीति देश बनाने के लिए की जानी चाहिए।

महिलाओं को देंगे आरक्षण
गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने के 100 दिन के बाद मैंने एडवायजरी जारी की थी कि सभी सुरक्षा बलों में महिलाओं का प्रतिशत 33 फीसदी होनी चाहिए। अगर हिमाचल में हमा्री सरकार बनी तो पुलिस में भी हम महिलाओं का आरक्षण 33 फीसदी लागू करेंगे। मैं हिमाचल के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि कांग्रेस ने हिमाचल में जो कुशाषन किया है उसे दूर करेंगे। हिमाचल में विकास की भरपूर संभावनाएं हैं, सही जरूरत है कि उसे समझने की।

इसे भी पढ़ें- नोटबंदी के एक साल: कांग्रेस-भाजपा के बीच रस्साकस्सी की तैयारी पूरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajnath Singh takes on Congress over the protest against Demonetisation. He says this was for long term gain.
Please Wait while comments are loading...