• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान में फाइनल ईयर के एग्जाम होंगे ऑफलाइन, छात्रों को मिली ये बड़ी राहत

|

जयपुर। यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी के फाइनल ईयर के एग्जाम कराने के लिए 30 सितंबर तक का वक्त दिया है। जिसके बाद सभी राज्यों के कॉलेज और यूनिवर्सिटी एग्जाम कराने की तैयारी में लग गए हैं। राजस्थान यूनिवर्सिटी में फाइनल ईयर की परीक्षाएं 18 सितम्बर से 26 अक्टूबर तक चलेंगी। इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यो के परीक्षार्थियों को बड़ी राहत प्रदान की है।

Rajasthan Final Year Examinations 2020 to be conducted in offline mode

शुक्रवार शाम सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि,आज मुख्यमंत्री निवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय किया गया कि, कोविड-19 की विशिष्ट परिस्थितियों के अंतर्गत अगर कोई विद्यार्थी किसी भी कारण से सम्मिलित नहीं हो पाता है तो विश्वविद्यालय द्वारा उनके लिए विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी, ताकि कोई भी विद्यार्थी परीक्षाओं से वंचित नहीं रह पाए। मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य का उच्च शिक्षा विभाग इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइन जारी करे।

सीएम अशोक गहलोत ने अपने दूसरे ट्वीट में साफ तौर पर कहा कि, प्रदेश में विश्वविद्यालयों,महाविद्यालयों की अंतिम वर्ष,अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं का आयोजन सुप्रीम कोर्ट व यूजीसी की गाइडलाइंस के अनुसरण में पूर्व की भांति ऑफलाइन करवाया जाएगा, ताकि इन परीक्षाओं की विश्वसनीयता बनी रहे और जारी की जाने वाली डिग्रियों की वैधानिकता पर प्रश्न चिन्ह ना लगे।

इससे पहले राज्य सरकार ने जुलाई में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य में सभी स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। राज्य के सभी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों की परीक्षा रद्द कर दी गई। यह निर्णय लिया गया कि जो छात्रों को परीक्षा के बिना पदोन्नत किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को सितंबर-अक्टूबर में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित करनी होंगी।

UP PCS 2018 का रिजल्ट घोषित, अनुज नेहरा ने किया टॉप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan Final Year Examinations 2020 to be conducted in offline mode
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X