• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चुनाव घोषणा से पहले वसुंधरा राजे का बड़ा ऐलान, किसानों को मुफ्त बिजली का तोहफा

|

अजमेर। राजस्थान गौरव यात्रा के समापन समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश के किसानों को सौगात देते हुए उनके लिए बिजली को मुफ्त करने का ऐलान किया। राजस्थान गौरव यात्रा के समापन समारोह पर पीएम मोदी भी शनिवार को अजमेर पहुंचे। वसुंधरा राजे मे कहा कि, जो विकास 5 साल के अंदर हमने आज देखा है वह पहले हमें कभी देखने को नहीं मिला। प्रधानमंत्री जी आपके द्वारा शुरू की गई फसल बीमा ऋण योजना राजस्थान में बेहद सफल हुई। इस योजना के तहत लगभग 3000 करोड़ रुपया हमने किसानों को वितरित किया।

किसानों को मुफ्त बिजली

किसानों को मुफ्त बिजली

सीएम राजे ने चुनाव कार्यक्रम को घोषणा होने से पहले राज्य के किसानों के लिए बड़ी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि राज्य के किसानों को एक सीमा तक मुफ्त बिजली मिले ताकि उनकी आय में इजाफा हो। उन्होंने कहा कि मैं इस बात की घोषणा करना चाहती हूं कि ग्रामीण क्षेत्रों के सामान्य क्षेणी के कनेक्शन वाले सभी किसानों को एक निश्चित सीमा तक मुफ्त बिजली देने की योजना की कल (शुक्रवार को) शुरुआत कर दी गई है।

5 साल में 13 लाख परिवारों को बिजली दी

5 साल में 13 लाख परिवारों को बिजली दी

वसुंधरा राजे ने कहा कि बीजेपी सरकार ने राज्य में 40 हजार करोड़ रुपये खर्च कर बिजली की व्यवस्था को बेहतर किया। उन्होंने कहा कि जहां बिजली नहीं मिला करती थी वहां अब 20-22 घंटे घरेलू बिजली मिलती है। वसुंधरा राजे ने कहा कि 13 लाख परिवार ऐसे थे जो 18वीं शताब्दी में अंधेरी नगरी में जीवन जीने को मजबूर थे। हमने हर गांव और हर घर में बिजली पहुंचाने का बीड़ा उठाया, जिसे लागू करते हुए वसुंधरा राजे सरकार ने करीब 13 लाख परिवारों को बिजली पहुंचाने का काम पूरा कर दिया।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: जोगी के माया मिलन से क्या बीजेपी के हाथ से जाएगी सत्ता की माया

राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में देश में दूसरे स्थान पर

राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में देश में दूसरे स्थान पर

राजे ने कहा कि, हम कई साल से यमुना के पानी की राह देख रहे थे, लेकिन आपके प्रयासों से हमने जिस एमओयू पर साइन किया उससे सीकर, चूरू और झुंझुनूं को फ्लोराइड मुक्त पानी मिल सकेगा। एक समय पर जो राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में 26वें स्थान पर था, वह अब दूसरे स्थान पर आ गया है। वहीं 50 साल में राजस्थान में 7 मेडिकल कॉलेज बनाए गए तो पूरे राजस्थान में 5 साल के अंदर हमने 7 मेडिकल कॉलेज बनाए। विकास कार्यों को लेकर पैसे ना होने का रोना रोने वाली कांग्रेस सरकार ने बड़ी मुश्किल से एक लाख करोड़ के विकास कार्य किये तो हमारी सरकार ने चार लाख करोड़ के विकास कार्य किये हैं।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत 5 राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान, एक नजर में पूरा कार्यक्रम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rajasthan cm Vasundhra Raje has announced free electricity for farmers in Ajmer Just Before Poll Code Takes Effect
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X