• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली-NCR में मौसम ने बदली करवट, तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश

|

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बुधवार शाम को मौसम ने करवट बदली। इस दौरान दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। साथ ही तेज हवाओं ने मौसम को और सुहाना बना दिया है। बुधवार दोपहर को दिल्ली का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। शाम को हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश और तेज हवाओं के चलने की चेतावनी जारी कर दी थी। इसे प्री-मानसून की बारिश माना जा रहा है।

rain

इस बार भी मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई। अनुमान के मुताबिक ही सबसे पहले दिल्ली में तेज हवाएं चलीं, फिर झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हुआ। इसके बाद दिल्ली से सटे नोएडा में भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इस बारिश के बाद से ही मौसम ठंडा हो गया और लोगों को गर्मी से निजात मिली है। स्काईमेट के मुताबिक अगले कुछ घंटों में आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, कर्नाटक, गोवा, गुजरात के पूर्वी हिस्सों, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना है।

 24 घंटे के अंदर ओडिशा में दस्तक दे सकता है Monsoon, भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी 24 घंटे के अंदर ओडिशा में दस्तक दे सकता है Monsoon, भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी

    Weather Forecast Today: IMD की चेतावनी, Delhi समेत 9 राज्यों में होगी भारी बारिश | वनइंडिया हिंदी

    जल्द पहुंचेगा मानसून
    मौसम विभाग के मुताबिक अगर मानसून एक्सप्रेस इसी रफ्तार से आगे बढ़ा तो ये बिहार में 15 से 20 जून के बीच, झारखंड में तो यह 15 जून तक और राजधानी दिल्ली में 20 जून तक पहुंचेगा। महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में भी इसी दौरान मानसून आ सकता है। मौसम विभाग ने इस बार सामान्य से थोड़ी अधिक बरसात का अनुमान लगाया है।

    English summary
    rainfall and storm in many areas of delhi ncr
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X