• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी सरकार के इस फैसले का राहुल गांधी ने किया स्वागत, बोले- शुक्रिया

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कोरोना वायरस संकटकाल में मोदी सरकार के एफडीआई के फैसले का स्वागत किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा कि मैं सरकार का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मेरी चेतावनी पर ध्यान दिया और एफडीआई के नियमों में संशोधन किया। सरकार ने एफडीआई के नियमों में अनुमति लेना अनिवार्य किया है, इस फैसले का मैं स्वागत करता हूं। बता दें कि राहुल गांधी ने हाल ही में एक ट्वीट करके सरकार से अपील की थी कि एफडीआई के नियमों में संशोधन किया जाए।

    Corona: Modi Govt ने बदले FDI के नियम तो Rahul Gandhi बोले- शु्क्रिया | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

    rahul gandhi

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है था कि आर्थिक लिहाज से ये बहुत मुश्किल समय है। ऐसे में इस समय सरकार किसी भी विदेशी को भारतीय कॉर्पोरेट के टेकओवर की अनुमति ना दे। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, बड़े पैमाने पर आर्थिक मंदी ने कई भारतीय कॉरपोरेट्स को कमजोर कर दिया है। वो टेक ओवर किए जाने के लिए आकर्षक टारगेट बन गए हैं। सरकार को चाहिए कि राष्ट्रीय संकट के इस समय में किसी भी भारतीय कॉर्पोरेट पर नियंत्रण की अनुमति नहीं दे।

    गौरतलब है कि शनिवार को सरकार ने भारतीय कंपनियों के अवसरवादी अधिग्रहणों/अधिग्रहण पर अंकुश लगाने के लिए मौजूदा एफडीआई नीति की समीक्षा की है। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के मुताबिक वर्तमान में COVID19 महामारी के कारण समेकित एफडीआई नीति में निहित मौजूदा एफडीआई नीति 2017 की पैरा 3.1.1 में संशोधन किया है। संशोधन के बाद अब अनिवासी इकाई भारत में निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर एफडीआई नीति के अधीन क्षेत्र में निवेश कर सकती है। किसी देश की इकाई यानी जो भारत के साथ भूमि सीमा साझा करता हो या जहां निवेश स्वामी स्थित हो या ऐसे किसी भी देश का नागरिक है, वह केवल सरकार के अधीन ही निवेश कर सकता है।

    इसे भी पढ़ें- शुरुआती चरण में ही भारत ने उठाए सख्त कदम, जिसके चलते संक्रमण कम: WHO

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rahul Gandhi thanked Modi government for this decision.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X