• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस मामले में अगर दोषी पाए गए राहुल तो हो सकती है दो साल की जेल

|

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मामला आरएसएस की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे से जुड़ा हुआ है। अगर इस केस में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें दो साल की जेल, जुर्माना या फिर दोनों हो सकता है। आरएसएस के एक कार्यकर्ता की ओर से दायर मानहानि की याचिका पर मजिस्ट्रेयल कोर्ट कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आरोप पर फैसला सुनाएगी।

इस केस में अगर दोषी पाए गए राहुल तो हो सकती है 2 साल की जेल

राहुल गांधी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ 28 जुलाई को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। संभावना है कि उन पर आरोप तय हो सकते हैं, जिसके बाद उनके खिलाफ ट्रायल शुरू होगा। 2014 में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर महात्मा गांधी की हत्या का आरोप लगाया था। इस मामले में उनके खिलाफ मानहानि का केस एक आरएसएस कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें राहुल गांधी को जेल हो सकती है। इससे पहले शिकायत दर्ज कराने के दौरान उनकी गिरफ्तारी हो सकती थी लेकिन उन्हें जमानत पर रिहा किया गया था।

शुक्रवार को जब कोर्ट में सुनवाई हुई तो राहुल गांधी यहां उपस्थित नहीं थे। राहुल गांधी के वकील कोर्ट में पहुंचे और उन्होंने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष जरूरी काम में थोड़ा व्यस्त हैं। आरएसएस कार्यकर्ता राजेश कुन्टे ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानिक का केस दर्ज कराया था। लोकसभा चुनाव के दौरान भिवंडी में 6 मार्च 2014 को हुई राहुल गांधी की रैली में की गई उनकी टिप्पणी को लेकर केस दर्ज कराया गया था। देखना होगा 28 जुलाई को कोर्ट मामले में क्या फैसला सुनाता है?

इसे भी पढ़ें:- राष्ट्रपति चुनाव 2017: सोनिया गांधी ने संभाला मोर्चा, इस रणनीति से बीजेपी को करेंगी चारों खाने चित्त

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi staring at 2 years in jail if convicted in RSS defamation suit.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X