• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी ने PM मोदी पर किया बड़ा हमला, बोले- बीजेपी सरकार सिर्फ नष्ट कर सकती है

|

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने देश की अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती के लिए मोदी सरकार को दोषी ठहराया। उन्होंनेअपने आधिकारिक ट्विवटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि बीजेपी सरकार देश में कुछ निर्माण नहीं कर सकती, वह सिर्फ दशकों की कड़ी मेहनत से बनी संस्थाओं को नष्ट कर सकती है।

राहुल का पीएम मोदी पर हमला

राहुल का पीएम मोदी पर हमला

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट में कहा कि बीजेपी सरकार कुछ भी निर्माण नहीं कर सकती है। वो केवल दशकों की मेहनत और धैर्य से तैयार किए गए निर्माण को नष्ट कर सकती है। राहुल ने अपने ट्वीट में एक फाइल भी शेयर की है, इसमें नौकरियों की कमी को दर्शाया गया है। उनसे पहले इससे पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि देश के कुछ जानेमाने उद्योगपतियों के आगाह करने के बावजूद यह सरकार 'विकास के बजाय विभाजन' में लगी हुई है।

भारत से छिना 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था का ताज

गौरतलब है कि भारत अर्थव्यवस्था की दृष्टि से दो पायदान गिरकर सातवें नंबर पर पहुंच गया है। भारत पहले से दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था था। विश्व बैंक के आंकड़े बताते हैं कि साल 2018 में ब्रिटेन और फ्रांस की अर्थव्यवस्था में भारत के मुकाबले ज्यादा ग्रोथ रिकॉर्ड की गई। ब्रिटेन 5 पांचवें स्थान पर पहुंच गया है जबकि छठे स्थान पर फ्रांस काबिज हो गया है। इस लिस्ट में अमेरिका टॉप पर है।

'मिस्टर पीएम अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है'

'मिस्टर पीएम अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है'

राहुल ने इससे पहले गुरुवार को भी ट्वीट कर पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि मिस्टर पीएम, अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है और इस अंधेरी सुरंग में कोई रोशनी की किरण नहीं दिख रही है। अगर आपकी अक्षम वित्त मंत्री आपसे यह कह रही हैं कि रोशनी है तो मेरा यकीन कीजिए, मंदी की रेल पूरी ताकत के साथ आ रही है। राहुल गांधी का ट्वीट आधिकारिक आंकड़े जारी होने के एक दिन बाद आया था। इसमें बताया गया कि जून में 8 कोर सेक्टर में ग्रोथ गिरकर 0.2 फीसदी पर पहुंच गई है। तेल से संबंधित सेक्टर और सीमेंट के प्रोडक्शन की कमी इसका मुख्य कारण है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- मिस्टर पीएम मंदी की रेल पूरी ताकत के साथ आ रही है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rahul gandhi says bjp government can only destroy
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X