• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल ने कहा-कोरोना संकट के बीच टैक्स वसूलना गलत, सैनेटाइजर, साबुन, मास्‍क, दस्ताने से हटे GST

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 17,656 पहुंच गए। केंद्र और राज्य सरकार मिलकर इसे रोकने की हर संभव कोशिश कर रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि कोरोना वायरस की रोकथाम में इस्तेमाल होने वाली चीजों पर जीएसटी न ली जाए।

Rahul Gandhi Request PM Modi to Make all COVID-19 related equipment GST-free

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि कोरोना वायरस की रोकथाम में इस्तेमाल होने वाली सैनिटाइजर, मास्क, साबुन, दस्ताने व अन्य सामानों पर लगने वाले जीएसटी को फिलहाल खत्म कर दिया जाए। उन्होंने सरकार से मांग की कि इन वस्‍तुओं को जीएसटी फ्री किया जाए। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोविड 19 से पूरा देश संक्रमित है और कांग्रेस उनसे लगातार मांग कर रही है कि इस महामारी के उपचार से जुड़े सभी छोटे-बड़े उपकरण GST मुक्त किए जाएं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर ऐसी वस्तुओं की सूची भी साझा की। राहुल ने ट्वीट के साथ जो लिस्ट साझा की उसके मुताबिक सैनिटाइजर पर 18% , मास्क पर 5%, हैंड वॉश पर 18%, डायग्नोस्टिक टेस्ट किट पर 5% जीएसटी लगता है। राहुल ने कहा कि इस वक्त इन चीजों की मांग बड़ी है। लोग इसे खूब खरीद रहे हैं। ऐसे में लोगों को राहत देते हुए इन चीजों से टैक्स हटाया जाना चाहिए।

इस बीमारी को रोकने में इस्तेमाल होने वाले सैनेटाइजर, साबुन, मास्क, दस्ताने आदि पर GST लिया जा रहा है। उन्होंने लिखा कि #GSTFreeCorona मांग पर हम डटे रहेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि जल्द ही वो सरकार को किसानों, मजदूरों, लघु और मध्यम उद्योग को राहत देने के लिए अपनी सिफारिश भेंजेगे।

बंगाल में कोरोना का हाल जानने केंद्र ने उतारी Covid-19 टीम, भड़कीं ममता बनर्जी ने PM और अमित शाह से पूछा ये सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress leader Rahul Gandhi on Monday urged the government to waive GST on all COVID-19-related equipment.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X