• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले राहुल गांधी ने लॉकडाउन पर कही ये बड़ी बात

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि पूरे देश में लॉकडाउन लाखों किसानों, मजदूरों, फेरी करने वालों और व्यापारियों के लिए मालिकों के लिए बहुत दुख लेकर आया है। लॉकडाउन कर सबकुछ बंद कर देने से कई दूसरी परेशानियां खड़ी हो रही हैं। ऐसे में जरूरी है कि बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्ट किए जाएं। बड़े स्तर पर टेस्टिंग कर कोरोना हॉटस्पॉट को अलग किया जाए। जिन एरिया में कोरोना के मामले नहीं हैं, वहां पर जितना मुमकिन को कामधंदे और बिजनेस की इजाजत दी जाए।

 राहुल बोले- लॉकडाउन मजदूरों, किसानों के लिए दुख नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि पूरे देश में लॉकडाउन लाखों किसानों, मजदूरों, फेरी करने वालों और व्यापारियों के लिए मालिकों के लिए बहुत दुख लेकर आया है। लॉकडाउन कर सबकुछ बंद कर देने से कई दूसरी परेशानियां खड़ी हो रही हैं। ऐसे में जरूरी है कि बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्ट किए जाएं। बड़े स्तर पर टेस्टिंग कर कोरोना हॉटस्पॉट को अलग किया जाए। जिन एरिया में कोरोना के मामले नहीं हैं, वहां का बिजनेस की इजाजत दी जाए।

देश में इस समय लॉकडाउन है। बीते 21 दिन से पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है और कल (14 अप्रैल) ये खत्म हो रहा है। कल पीएम मोदी देश को संबोधित करने वाले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वो अपने संबोधन में लॉकडाउन दो हफ्ते लिए बढ़ा सकते हैं। ऐसे में राहुल ने इस समय ट्वीट कर मजदूरों का मुद्दा उठाया है। साथ ही टेस्टिंग बढ़ाने की भी मांग की है।

राहुल गांधी पहले भी कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने की मांग कर चुके हैं। राहुल बीते कुछ दिनों में आईसोलेशन वार्ड, हॉस्पिटल में बेस, टेस्टिंग लैब्स, क्वारनटाइन सुविधाओं आदि की संख्या कई गुना बढ़ाए जाने की मांग कर चुके हैं। वहीं लॉकडाउन के बाद से ही मजदूरों और किसानों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा रहा है। इसको लेकर भी राहुल सवाल उठा रहे हैं।

    Lockdown Extension : PM Modi के ऐलान के बाद इन 10 बातों पर रखना होगा ध्यान | Corona | वनइंडिया हिंदी

    भारत और दुनियाभर के ज्यादातर देशों में में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि देश भर में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 9352 हो चुके हैं जबकि देश में इससे अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे में देश भर में 796 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 35 लोगों की मौत हुई है। इस महामारी से अब तक देश भर में 857 लोग इलाज से ठीक भी हुए हैं। भारत में कोरोना संक्रमण के महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1985, दिल्ली में 1154, तमिलनाडु में 1075, राजस्थान में 804, मध्य प्रदेश में 532, गुजरात में 516, तेलंगाना में 504 और उत्तर प्रदेश में 483 मामले सामने आ चुके हैं।

    लॉकडाउन से भारत में फंसे अमेरिकी नहीं जाना चाहते अपने देश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rahul gandhi one size fit all lockdown has brought untold misery It needs using mass testing
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X