• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'अग्निपथ योजना' विरोध: राहुल गांधी बोले- जनता की नहीं, अपने 'मित्रों' की आवाज सुनते हैं पीएम मोदी

केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना 'अग्निपथ' को लेकर युवाओं जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। इस योजना का देश में भारी विरोध किया जा रहा है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून : केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना 'अग्निपथ' को लेकर युवाओं जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। इस योजना का देश में भारी विरोध किया जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस योजना को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

Recommended Video

    Agnipath Scheme Protest: Rahul Gandhi ने PM Narendra Modi को लेकर क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी ।*news
    rahul gandhi

    उन्होंने ट्वीट कर कहा कि

    अग्निपथ - नौजवानों ने नकारा

    कृषि कानून - किसानों ने नकारा

    नोटबंदी - अर्थशास्त्रियों ने नकारा

    GST - व्यापारियों ने नकारा

    देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं समझते हैं। क्योंकि उन्हें अपने 'मित्रों' की आवाज के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता है।

    हो रहे विरोध के बीच मोदी सरकार ने किया बड़ा बदलाव

    हालांकि, 'अग्निपथ' को लेकर हो रहे भारी विरोध के बीच मोदी सरकार ने इसमें एक बड़ा बदलाव किया है। दरअसल, सरकार ने इस योजना के तहत सेना में भर्ती की अधिकतम उम्र सीमा को पहले वर्ष 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दिया है। मोदी सरकार ने दो दिन पहले ही सेना में भर्ती के लिए इस योजना का ऐलान किया था, लेकिन देश के युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए और देश के करीब 8-10 राज्यों में इस योजना के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन होने लगे।

    क्या है अग्निपथ योजना

    सरकार ने दशकों पुरानी रक्षा भर्ती प्रक्रिया में परिवर्तन करते हुए थलसेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती संबंधी अग्निपथ योजना की शुरुआत मंगलवार को की थी। इस योजना के तहत एक तरह से कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर 4 साल के लिए की जाएगी। इस योजना के तहत तीनों सेनाओं में इस साल करीब 46,000 सैनिक भर्ती किए जाएंगे। चयन के लिए पात्रता आयु पहले 17.5 वर्ष से 21 वर्ष के बीच थी, लेकिन अब सरकार ने अधिकतम उम्र सीमा को 21 से बढ़ाकर 23 कर दिया है। इस योजना के तहत भर्ती किए जाने वाले जवानों को 'अग्निवीर' कहा जाएगा।

    यह भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले- पीएम नौकरियां बनाने में नहीं, नौकरियों पर 'News' बनाने में एक्सपर्ट हैंयह भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले- पीएम नौकरियां बनाने में नहीं, नौकरियों पर 'News' बनाने में एक्सपर्ट हैं

    Comments
    English summary
    rahul gandhi on Agneepath protest said Modi only hear his friends voice scheme is rejected by youth
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X