• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AAP के साथ गठबंधन की बातचीत शुरू करने के लिए राहुल गांधी ने दिया इशारा

|

नई दिल्‍ली। कांग्रेस दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने पर विचार कर रही हैं। हालांकि, पार्टी के एक धड़े का मानना है कि बीजेपी को हराने के लिए आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का विकल्प खुला हुआ है। लेकिन पार्टी की दिल्ली इकाई फिलहाल गठबंधन नहीं करने के रुख पर कायम है। सूत्रों का कहना है कि आप की तरफ से गठबंधन के लिए संपर्क किया जा रहा है और इस बारे में जल्द कोई फैसला हो सकता है। उधर, आप के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''तालमेल होगा, लेकिन यह इतनी जल्दी और आसानी से नहीं होगा।''

AAP के साथ गठबंधन की बातचीत शुरू करने के लिए राहुल गांधी ने दिया इशारा

इससे पहले इसी गुरुवार को कांग्रेस हाईकमान ने शीला दीक्षित से आप के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए कहा था। उधर, आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने प्रस्ताव में कहा था कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आप, दोनों पार्टियों के उम्मीदवार उतरेंगे पर वोटों को बंटवारा होगा, जिसका फायदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिलेगा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शीला दीक्षित ने यह भी कहा है कि 'आप' के साथ गठजोड़ पर चर्चा के लिए उनके घर पर आज एक बैठक हुई थी।

इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था। ज्यादातर नेताओं ने आप के साथ गठजोड़ पर अपनी असहमति जताई जिसके बाद उसके प्रस्ताव को अस्वीकार करने का फैसला किया गया। इससे पहले इसी गुरुवार को कांग्रेस हाईकमान ने शीला दीक्षित से आप के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए कहा था। उधर, आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने प्रस्ताव में कहा था कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आप, दोनों पार्टियों के उम्मीदवार उतरेंगे पर वोटों को बंटवारा होगा, जिसका फायदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिलेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress president Rahul Gandhi has approved the initiation of talks that could lead to a possible alliance in Delhi with the Aam Aadmi Party (AAP) in the coming parliamentary elections, a Congress leader directly involved in the discussion said on condition of anonymity.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X