राहुल गांधी के पक्ष में 890 प्रस्तावक, कांग्रेस अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की ओर से प्रेस कांफ्रेंस करके मधुसूदन मिस्त्री ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के लिए कुल 89 नामांकन आए, यानि उनके अध्यक्ष पद के लिए कुल 89 लोगों ने प्रस्ताव दिया। एक नामांकन में कुल 10 प्रस्तावक होते हैं, ऐसे में राहुल गांधी के लिए कुल 890 प्रस्तावकों ने आवेदन किया है। मिस्त्री ने कहा कि तमाम नामांकन की समीक्षा और गिनती के बाद हम इस बात की घोषणा करेंगे कि पार्टी में कौन अध्यक्ष होगा। मधुसूदन मिस्री ने कहा कि कल स्क्रूटनी के बाद हमे इस बात की जानकारी मिलेगी कि किसने-किसने नामांकन किया है, जिसके बाद एक सप्ताह तक हमे इसका इंतजार करना होगा, तब जाकर हम चुनाव परिणाम की घोषणा करेंगे।

rahul gandhii

मधुसूदन मिस्त्री के ऐलान के बाद अब राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष बनना तय हो गया है, जिसकी औपचारिक घोषणा आने वाले दिनों में हो सकती है। मिस्त्री ने कहा कि तमाम नामांकन की स्क्रूटनी के बाद यह देखा जाएगा कि क्या किसी अन्य ने राहुल गाधी के विरोध में नामांकन किया है, इसके बाद पार्टी अपने संविधान के अनुसार परिणाम को घोषणा करेगी। उन्होंने कहा कि जो लोग नामांकन का समर्थन करते हैं उनसे उनके राज्य में रिटर्निंग ऑफिसर के सामने हस्ताक्षर करने होते हैं, जिसके बाद उनके नामांकन की पुष्टि मानी जाती है।

इससे पहले गुजरात के धरमपुर में आयोजित चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी गुजरात के नेताओं को स्वीकार नहीं किया। कांग्रेस ने हमेशा गुजरात के नेताओं को अस्वीकार कर यहां का अपमान किया है। पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर कहते हैं कि क्या मुगल काल के दौरान चुनाव होता था। जहांगीर के बाद शाहजहां आए, उस समय कोई चुनाव हुआ था क्या? शाहजहां के बाद यह था कि औरंगजेब शहंशाह बनेंगे।' मोदी ने कहा कि कांग्रेस मानती है कि यह एक परिवार की पार्टी है। हमें यह औरंगजेब वाला कानून नहीं चाहिए। 

इसे भी पढ़ें- दादी इंदिरा से राहुल गांधी ने सिखा था बैडमिंटन, 'रॉल विंसी' बनकर करना पड़ा था काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi gets 890 proposal for the party president post. Official announcement soon of his name as party president.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.