• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राफेल डील पर अरुण जेटली ने दिए सवालों के जवाब, कहा- राहुल गांधी ने 7 बार झूठ बोला

|

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय का कार्यभार दोबारा संभालने के बाद एक इंटरव्यू में अरुण जेटली ने कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने राफेल डील को लेकर राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोपों पर भी बात की और कहा कि उनकी बातों को सुनकर ही लगता है कि इस डील की कितनी कम जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष को है। अरुण जेटली ने राहुल गांधी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि खुद वो 7 बार अलग-अलग दाम बता चुके हैं।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 2 फीसदी बढ़ा

राफेल को लेकर राहुल पर बोला जेटली ने हमला

राफेल को लेकर राहुल पर बोला जेटली ने हमला

राफेल डील पर बात करते हुए अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस ने जो भी आरोप लगाए हैं, वो तथ्यात्मक रूप से गलत हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि वो जैसी बातें कर रहे हैं, ये सब केवल प्राइमरी स्कूल के स्तर की डिबेट है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पहले के मुकाबले राफेल का सौदा 9 फीसदी तक सस्ते में हुआ है। क्या कांग्रेस को ये बात मालूम हैं? उन्होंने कहा कि ये डील दो देशों के बीच थी और इसमें कोई तीसरा शामिल नहीं था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की जनता को बार-बार मूर्ख नहीं बना सकती है।

'कांग्रेस ने डील में क्यों की देरी?'

'कांग्रेस ने डील में क्यों की देरी?'

अरुण जेटली ने कहा, 'राहुल कहते हैं कि हमनें 500 करोड़ से कुछ ही अधिक दिए जबकि आप 1600 करोड़ से अधिक दे रहे हैं। इन तर्कों से मालूम होता है कि डील को लेकर इनकी समझ कितनी कम है।' उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बताएं कि इस डील में इतनी देरी क्यों की गई? आखिर यूपीए सरकार ने राफेल डील को ठंडे बस्ते में क्यों डाल दिया था? दस सालों तक इस डील को क्यों लटकाकर रखा गया?

'राहुल ने बोला 7 बार झूठ'

'राहुल ने बोला 7 बार झूठ'

राहुल के सवालों पर जेटली ने कहा कि वो खुद ही 7 अलग-अलग भाषणों में अलग दाम बताते हैं। जयपुर में एक ही स्पीच में उन्होंने 520 करोड़ और 540 करोड़ का फिगर बताया जबकि हैदराबाद में उन्होंने 526 करोड़ का फिगर बताया। इससे उनके बयानों की सच्चाई पता चलती है। जेटली ने कहा कि सच का एक वर्जन होता है जबकि झूठ के कई वर्जन होते हैं और राहुल गांधी केवल झूठ बोल रहे हैं।

जेटली ने राहुल से मांगा जवाब

जेटली ने राहुल से मांगा जवाब

राहुल गांधी के आरोपों पर जेटली ने एक-एक करके सारे सवालों के जवाब दिए। वहीं, अरुण जेटली ने कहा कि राहुल गांधी की बयानबाजी राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंचाने वाली है। बिना तथ्यों के ही आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी सारे सवालों के जवाब देगी।

ये भी पढ़ें: नोटबंदी पर RBI का बड़ा खुलासा, 500 और 1000 के 99 फीसदी बंद नोट वापस आए

English summary
Rafale deal: fm Arun Jaitley says Congress claim on pricing is factually false
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X