• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुणेः 28 नवंबर को कोरोना वैक्सीन रिव्यू के लिए सीरम इंस्टीट्यूट का दौरा करेंगे PM नरेंद्र मोदी

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट में विश्वभर की उम्मीद कोविड-19 वैक्सीन पर टिकी हुई है। भारत में भी कई कोरोना वैक्सीन को लेकर क्लिनिकल ट्रायल चल रहा है जिनमें से कई टीकों के नतीजे सकारात्मक आए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले वर्ष, 2021 की शुरुआत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन मरीजों को मिलनी शुरू हो जाएगी। इसी क्रम में पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोरोना वैक्सीन के प्रोडक्शन का काम तेज कर दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 28 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीन रिव्यू के लिए सीरम इंस्टीट्यूट का दौरा करेंगे।

    Coronavirus In India : देश के दूसरे Sero Survey की रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा | वनइंडिया हिंदी

    Pune PM Narendra Modi will visit the Serum Institute for Corona Vaccine Review on 28 November

    गौरतलब है कि भारत की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को दुनियाभर के कई टीकों के उत्पादन का ऑर्डर मिल रहा है। सीरम सीईओ अदार पूनावाला बुधवार को कहा था कि अगले वर्ष तक भारत के पास अप्रूव्ड कोरोना वैक्सीन होगी। जो पूरी तरह से सार्वजनिक उपयोग के लिए सुरक्षित होगी। अदार पूनावाला के इस दावे से एक तरफ जहां कोरोना से खौफजदा लोगों को संतोष मिला है वहीं, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 नवंबर को खुद सीरम इंस्टीट्यूट पहुंच कर वहां का जायजा लेने वाले हैं। पीएम मोदी के दौरे की पुष्टि पुणे के डिविजनल कमिश्नर ने की है।

    आपको बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट कोविशिल्ड नामक वैक्सीन का इंडिया में तीसरे फेस का ट्रायल कर रहा है। वहीं, इस वैक्सीन को बनाने वाली ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्रेजनेका ने दूसरे देशों में तीसरे फेज के ट्रायल को पूरा कर लिया है। कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन के नतीजे सकारात्मक रहने के बाद इसकी मंजूरी के लिए यूके अथॉरिटी के सामने प्रपोजल भेजा गया है। 28 नवंबर को सीरम इंस्टीट्यूट पहुंचने के बाद पीएम मोदी भी इसी वैक्सीन के बारे में जानकारी लेने वाले हैं। पीएम मोदी को इस वैक्सीन से काफी उम्मीदें हैं।

    सीरो सर्वे: 57 लाख से अधिक दिल्लीवालों का किया गया डोर-टू-डोर कोरोना टेस्ट, नजीते राहत भरे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pune PM Narendra Modi will visit the Serum Institute for Corona Vaccine Review on 28 November
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X