• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुणे नगर निगम ने स्कूल खोलने का फैसला किया स्थगित, 13 दिसंबर तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

|

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे में प्रशासन ने सोमवार से स्कूल खोलने की घोषणा की थी। अब पुणे नगर निगम ने स्कूलों को फिर से खोलने के अपने फैसले को स्थगित कर दिया है। पुणे प्रशासन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, शहर में 13 दिसंबर तक सभी स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। दरअसल शहर में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी देखी गई है। जिसके चलते नगर निगम ने ये फैसला लिया है।

Pune Municipal Corporation postpones its decision to reopen the schools till December 13

शनिवार को पुणे शहर के मेयर मुरलीधर मोहोल ने कहा कि, पुणे में अभी स्कूल बंद रहेंगे। पुणे नगर निगम क्षेत्राधिकार में सभी स्कूल 13 दिसंबर तक बंद रहेंगे। यह निर्णय अभिभावकों के साथ परामर्श और कोविड 19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। दिवाली के बाद कोविड -19 मामलों में हुई वृद्धि को लेकर एक समीक्षा बैठक की गई थी। जिसमें निर्णय लिया गया कि पुणे में स्कूल को फिर से खोलने की तारीख को स्थगित कर दिया जाए।

पुणे के मेयर का यह फैसला महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ की उस घोषणा के कुछ घंटों बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि, स्कूल खोलने के लिए हमारी तैयारी शुरू है लेकिन इस पर आखिरी फैसला स्थानीय प्रशासन का होगा। स्थानीय प्रशासन यह तय करेंगे कि उनके इलाके में स्कूल खोलने हैं या नहीं। इसे पहले शिक्षा मंत्री ने कहा था कि, बीएमसी ने अब 31 दिसंबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।

यह फैसला कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए लिया गया है। इसके पहले आगामी 23 नवंबर से बीएमसी और राज्य में नौवीं से लेकर बारहवीं तक के स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया गया था। राज्य सरकार ने इससे पहले नौ से 12वीं कक्षा को चरणबद्ध तरीके से खोलने की इजाजत दी थी।

महाराष्ट्र: रजा एकेडमी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, राजभवन मस्जिद में नमाज पढ़ने की मांगी इजाजत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pune Municipal Corporation postpones its decision to reopen the schools till December 13
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X