• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pulwama Attack: अमेरिका के एनएसए ने अजीत डोवाल को किया फोन, कही बड़ी बात

|

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद अमेरिका के एनएसए जॉन बोल्टन ने भारत के एनएसए अजीत डोभाल को फोन करके भारत से कहा है कि उसे सीमा पार आतंक के खिलाफ खुद की रक्षा करने का अधिकार है। अमेरिका के एनएस ने यह फोन शुक्रवार की रात को अजीत डोभाल को किया था। अमेरिका के एनएसए के द्वारा इस डोभाल से कही गई इस बात के बाद भारत को पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के बाद यूएस की सहमति मिल गई है। माना जा रहा है कि भारत जल्द ही इस आतंकी हमले का जवाब दे सकता है जिसमे सैन्य विकल्प भी मौजूद है, ऐसे में अमेरिका ने भारत को इसकी मंजूरी दे दी है।

ajit doval

इससे पहले सितंबर 2016 में राष्ट्रपति बराक ओबामा के समय एनएसए सुजैन राइस ने उरी हमले के बाद डोभाल से बातचीत के दौरान कहा था कि भारत को खुद पर संयम रखना चाहिए और पाकिस्तान को जैश ए मोहम्मद के खिलाफ और लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। लेकिन बोल्टन के फोन कॉल में उनके तेवर सुजैन राइस से बिल्कुल अलग थे। जिस तरह से अमेरिका के एनएसए ने भारत को जवाबी कार्रवाई करने का समर्थन किया है उसके बाद भारतीय खेमे मे इस बात की तैयारी शुरू हो गई है कि किस तरह से इस आतंकी हमले का जवाब दिया जाए।

भारत के विदेश मंत्रालय के अनुसार बोल्टन ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद दुख जाहिर किया और पाकिस्तान के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले की जैश ए मोहम्मद ने जिम्मेदारी ली है। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि राजदूत बोल्टन ने सीमा पार से आतंक के खिलाफ भारत के खुद की रक्षा के अधिकार का समर्थन किया है। उन्होंने भारत को इस आतंकी हमले के पीछे के साजिशकर्ताओं को सजा दिलाने में हर संभव मदद का भरोसा दिया है। जिसके बाद एनएसए डोभाल ने अमेरिका के समर्थन को सराहा है।

इसे भी पढ़ें- Pulwama Attack: पाकिस्तान के अस्पताल से मसूद अजहर ने दी थी आतंकी हमले की मंजूरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama Attack: US NSA dials Ajit Doval extends it support indias right to self defence.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X