• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमले पर गुस्से में सोनिया गांधी, कहा- उम्मीद है, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर पूरा देश गुस्से में है। इस हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हुए हैं, वहीं कई जवान घायल भी हुए हैं। इस आतंकी कार्रवाई की दिग्गज कांग्रेसी नेता और यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कड़े शब्दों में निंदा की है। सोनिया गांधी ने कहा कि पुलवामा हमले से वो बेहद गुस्से में हैं। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि जो भी इस बर्बर हमले के लिए जिम्मेदार है उसे बख्शा नहीं जाएगा।

सोनिया बोलीं- मैं स्तब्ध, आक्रोशित और गहरे शोक में हूं

सोनिया बोलीं- मैं स्तब्ध, आक्रोशित और गहरे शोक में हूं

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार देर रात एक बयान में कहा, "जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए बर्बर हमले से मैं स्तब्ध, आक्रोशित और गहरे शोक में हूं। निःस्वार्थ भाव से देश की सेवा करते हुए सीआरपीएफ के हमारे बहादुर जवान कायर आतंकवादियों के हाथों शहीद हुए। देश हमारे वीर जवानों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।'' सोनिया गांधी ने आगे कहा, ''इस हमले के हर एक पीड़ित के साथ मेरी गहरी संवेदना है। मुझे पूरी उम्मीद है कि जिन्होंने इस भयावह हमले को अंजाम दिया, उन्हें कतई बख्शा नहीं जाएगा।''

इसे भी पढ़ें:- पुलवामा हमले पर CRPF का बयान- ना हम भूलेंगे, ना माफ करेंगे

देश हमारे वीर जवानों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा: सोनिया गांधी

देश हमारे वीर जवानों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा: सोनिया गांधी

सोनिया गांधी के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी समेत पार्टी के दूसरे नेताओं ने भी पुलवामा में हुए आतंकी हमले की भर्त्सना की है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार शाम को लखनऊ में पूर्व निर्धारित अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी। प्रियंका ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कवर करने आए पत्रकारों से कहा कि ये कार्यक्रम राजनीतिक बातचीत के लिए रखा गया था लेकिन कश्मीर के पुलवामा में जिस तरह से हमारे जवानों पर हमला हुआ है और जवान शहीद हुए हैं, उसके बाद राजनीति की बात करना उचित नहीं लगता है। इसके बाद प्रियंका ने जवानों के लिए दो मिनट का भी मौन रखा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- देश का खून खौल रहा है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- देश का खून खौल रहा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पुलवामा आतंकी हमले पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस हमले को लेकर पूरे देश में गुस्सा है, देश का खून खौल रहा है। उन्होंने कहा कि आतंक को कुचलने के लिए कार्रवाई और तेज होगी और हमारे जवानों के बलिदान की बड़ी कीमत आतंकियों को चुकानी होगी। पाक पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पड़ोसी देश के मंसूबों को भारत कामयाब नहीं होने देगा।

पाकिस्‍तान से भारत ने वापस लिया मोस्‍ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा

पाकिस्‍तान से भारत ने वापस लिया मोस्‍ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा

बता दें कि गुरुवार को पुलवामा के अवंतीपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 44 जवान शहीद हुए हैं, वहीं कई जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस बर्बर आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्‍तान के खिलाफ सख्‍त कदम उठाया है। पाकिस्‍तान से मोस्‍ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने इसकी जानकारी दी है।

इसे भी पढ़ें:- Pulwama Attack: छुट्टी से लौटे पर अब घर कभी नहीं लौटेंगे, रुला देते हैं शहीदों के वो आखिरी पल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama attack: Sonia Gandhi says I'm shocked, outraged, hope those responsible brought to justice.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X