• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pulwama Attack: मोहन भागवत बोले हर कोई कार्रवाई का इंतजार कर रहा

|

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर में लोगों के भीतर जबरदस्त गुस्सा है और लोग चाहते हैं कि भारत इस आतंकी हमले का जवाब दे। इस बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत ने भी पुलवामा आतंकी हमले की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि इस हमले के बाद कार्रवाई जरूर करनी चाहिए, हर कोई इस बात की उम्मीद कर रहा है। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश के हर कोने से लोग अपील कर रहे हैं कि इस हमले का जवाब दिया जाए। खुद प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इस बात का भरोसा दिया है कि वह जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

bhagwat

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर के तमाम राजनीतिक दलों ने भी इस हमले की निंदा की है। पूर्व सेनाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने भी इस हमले के बाद गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि बतौर एक जवान इस हमले के बाद मेरा खून खौल रहा है, हम एक-एक गोली का हिसाब लेंगे, जवानों के खून का एक-एक कतरे का बदला लेंगे। बता दें कि गुरुवार को सेना के काफिले पर आतंकी ने फिदायीन हमला कर दिया, जिसमे 44 जवान शहीद हो गए। जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश का आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस से टकरा गया।

जिस काफिले को निशाना बनाया गया है उसमें करीब 2500 जवान सफर कर रहे थे। ये सभी जवान जम्‍मू से श्रीनगर जा रहे थे। जैश ने इस हमले के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि हमले को जैश के आतंकी आदिल अहमद डार उर्फ वकास ने अंजाम दिया। आदिल पुलवामा का ही रहने वाला था और यहां के काकापोरा से आता था। आदिल साल 2018 में ही जैश से जुड़ा था। सीआरपीएफ जवानों को लेकर जो बस रास्‍ते से गुजर रही थी उस रास्‍ते पर पहले से ही एक स्‍कॉर्पियो खड़ी थी। बताया जा रहा है कि इस गाड़ी में 350 किलोग्राम विस्‍फोटक था। जैश ने आदिल का अपना कमांडो बताया है और अपने बयान में कहा है कि उसने बड़ी ही बहादुरी से अपना मिशन पूरा किया।

इसे भी पढ़ें- Pulwama Attack: अमेरिका ने आतंकी की लड़ाई में भारत का साथ देने का किया ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama Attack: RSS chief Mohan Bhgwat says this is a cowardly act, we condemn it. Action should be taken, everyone expects it.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X