• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pulwama Attack: लाल रंग की कार के बारे में चश्मदीद ने किया बड़ा खुलासा

|

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद एनआईए ने इसकी जांच शुरू कर दी है। इस जांच में एनआईए को जानकारी मिली है कि मारुती की लाल रंग की ईको कार सीआरपीएफ के दस्ते के साथ तेज रफ्तार में जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शी ने एनआईए को बताया है कि यह लाल रंग की कार ही सीआरपीएफ के दस्ते के साथ तेज रफ्तार में जा रही थी। इस जानकारी के बाद एनआईए इस लाल रंग की कार को तलाशने में जुट गई है। इसी कार के जरिए सीआरपीएफ के दस्ते में धमाका किया गया।

कार के पुर्जे बरामद

कार के पुर्जे बरामद

एनआईए के सूत्रों के अनुसार घटनास्थल से लाल रंग का बंपर, एक्सल और कुछ और गाड़ी के हिस्से बरामद किए हैं, माना जा रहा है कि यह सभी उसी कार का हिस्सा है। जांच में यह बात भी सामने आई है कि इस हमले के लिए स्कॉर्पियो कार का नहीं बल्कि मारूति कार का इस्तेमाल किया गया था। सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ के जवान ने अपने बयान में कहा है कि मैंने दस्ते के साथ हाईवे पर कार को तेज रफ्तार में आते हुए देखा था। यह लगातार कुछ मिनटों क दस्ते के साथ-साथ चल रही थी। जब वह कारवाला दस्ते के बहुत करीब आ गया तो ड्राइवर ने उसे दूर रहने को कहा था। लेकिन कुछ ही देर में इस कार में धमाका हो गया।

आतंकियों पर नजर

आतंकियों पर नजर

शनिवार को सीआरपीएफ के डायरेक्टर जनरल राजीव राय भटनागर ने भी धमाके की जगह का मुआयना किया। पुलिस के सूत्रों के अनुसार वह दक्षिण कश्मीर के दो जैश ए मोहम्मद के आतंकियों पर नजर रख रहे हैं जोकि घाटी में सक्रिय हैं। सूत्रों के अनुसार पुलवामा हमले के एक दिन पहले जेके पुलिस को तीन इनपुट मिले थे, जिसमे संभावित हमले की संभावना जाहिर की गई थी, लेकिन किसी भी संभावित हमले की पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई थी।

दिए गए थे इनपुट

दिए गए थे इनपुट

आतंकवादी हमले का एक और इनपुटर जारी किया गया था जिसमे कहा गया था कि आतंकी आईईडी के जरिए बड़े धमाके की तैयारी कर रहे हैं, इसके लिए आतंकियों ने दो आईईडी तैयार कर लिए हैं, लेकिन इस बार भी इनपुट उतने सटीक नहीं थे, जिसकी वजह से ये ट्रेस नहीं हो सका। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उसने एक और संभावित हमले का इनपुट जारी किया था, जिसमे अलग-अलग एजेंसियों के साथ 8 फरवरी के साथ साझा किया था। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके को साफ करा लिया था।

इसे भी पढ़ें- Pulwama Attack: जम्मू कश्मीर के छात्रों की सुरक्षा के लिए CRPF ने शुरू की हेल्पलाइन, MHA ने दिए सख्त निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama Attack: NIA searches red color car which blasted in CRPF convoy.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X