• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रियंका गांधी का अमेठी में ऐलान-कांग्रेस की सरकार बनने पर राहुल गांधी बनेंगे पीएम

|

नई दिल्ली: प्रियंका राहुल गांधी ने बुधवार को गांधी परिवार के गढ़ में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस को सत्ता मिलती है तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे। नेहरु-गांधी परिवार के सदस्य द्वारा पहली बार ऐसा बयान आया है। उनके इस बयान के बादअन्य पार्टियों की तरफ से इस पर क्या प्रतिक्रिया आती है, देखना दिलचस्प है। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी लगातार विपक्षी दलों से पूछ रही है कि पीएम मोदी के खिलाफ उनका पीएम कौन होगा?

'सरकार बनने पर राहुल होंगे पीएम'

'सरकार बनने पर राहुल होंगे पीएम'

प्रियंका गांधी राहुल गांधी के प्रचार के लिए अमेठी दौरे पर हैं। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान ये बयान दिया। प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि हम 2019 का लोकसभा चुनाव जीतेंगे और राहुल पीएम बनेंगे। विपक्षी दल सरकार बनने पर राहुल को पीएम बनाने के मुद्दे पर बंटे हुए हैं। राहुल गांधी ने भी अपनी महत्वाकांक्षाओं को अभी तक साझा नहीं किया है। इस पर उन्होंने कहा कि उनके पास खुद के लिए अभी ये विजन नहीं है।

इन पार्टियों को राहुल को सपोर्ट

इन पार्टियों को राहुल को सपोर्ट

डीएमके के एमके स्टालिन, आरजेडी के तेजस्वी यादव और जेडी (एस) के देवेगौड़ा और एचडी कुमारस्वामी जैसे कुछ विपक्षी नेताओं ने घोषणा की है कि वे राहुल गांधी को पीएम के रूप में देखना चाहते हैंय़ टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और शरद पवार के अलावा अन्य ने अभी तक समर्थन नहीं दिया है। ममता बनर्जी ने कहा है कि आम चुनाव के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर कोई भी निर्णय विपक्षी दलों की बैठक में लिया जाना चाहिए। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी कहा कि पीएम उम्मीदवार पर तत्काल बहस की जरूरत नहीं है।

स्मृति ईरानी पर बोला

स्मृति ईरानी पर बोला

प्रियंका गांधी ने अमेठी से बीजेपी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि बचपन से मैं और राहुल यहां आ रहे हैं। अमेठी हमारा घर-परिवार है। कुछ लोग यहां चुनाव लड़ने आते हैं और दिनभर में 4 घंटे रहकर लौट जाते हैं। प्रियंका ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकर अमेठी की जनता के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। दिल से नहीं राजनीति के कारण ये लोग अमेठी आते हैं।

ये भी पढ़ें- स्मृति का प्रियंका पर तंज, 'कांग्रेस की नई पीढ़ी को विदेश घूमने से फुर्सत नहीं, आज गंगा मैया के दर्शन कर रहे हैं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Gandhi says Rahul Gandhi Will Become Pm After Congress Wins in Amethi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X