• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निजी चैनलों को सरकार के निर्देश, त्योहार पर लोगों के बीच प्रसारित करें कोविड मैसेज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर: देश में कोरोना के मामले भले ही कम आ रहे हैं, लेकिन सरकार लोगों को कोरोना से बचाव करने के लिए लगातार चेतावनियां जारी कर रही है। इसी बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सभी निजी सैटेलाइट टीवी चैनलों को ऐसे संदेश प्रसारित करने के लिये कहा है। जो लोगों को कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करने और त्योहारों के मौसम में एहतियात बरतने के लिये प्रोत्साहित करें।

Private TV channels air messages asking people to follow Covid norms during festivities

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा कि भारत ने 100 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन खुराक देने का मील का पत्थर हासिल कर लिया है, लेकिन विशेष रूप से त्योहारों के दौरान सतर्क रहना महत्वपूर्ण है, जिसे अत्यधिक सावधानी के साथ मनाया जाना चाहिए। मंत्रालय ने कहा कि मीडिया लोगों को कोविड-19 मानदंडों का पालन करने की आवश्यकता के बारे में सूचित करने में सबसे आगे रहा है।

शनिवार को केंद्र सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि, 'आने वाले त्योहारों के संदर्भ में, निजी सेटेलाइट टीवी चैनलों को ऐसे संदेश और अन्य सामग्री प्रसारित करने की सलाह दी जाती है, जो लोगों को कोविड के उचित व्यवहार का पालन करने, सावधानी बरतने, सार्वजनिक सभा तथा भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने और पाबंदियों का पालन करने के लिये प्रोत्साहित करें।

एडवाइजरी ने कहा कि, जैसा कि आप सभी जानते हैं, केंद्र और राज्य सरकारों के निरंतर और सहयोगात्मक प्रयासों से, भारत ने टीकों की 100 करोड़ से अधिक खुराक देने का मील का पत्थर हासिल किया है। टीकाकरण कोविड-19 से निपटने का एक प्रमुख हथियार है, लेकिन जैसाकि प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया है कि हमें जोखिम को रोकने के लिए कोविड-उपयुक्त व्यवहार (शारीरिक दूरी बनाए रखना, मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ धोना आदि) का पालन करते हुए एहतियात बरतते रहना चाहिए ताकि कोविड -19 भविष्य में फिर से जोर न पकड़े।

अपनी तो जैसे-तैसे...गाने पर जमकर नाचे Paytm के CEO, हर्ष गोयनका ने शेयर किया VIDEOअपनी तो जैसे-तैसे...गाने पर जमकर नाचे Paytm के CEO, हर्ष गोयनका ने शेयर किया VIDEO

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में कोविड-19 के 15,906 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3,41,75,468 हो गई। उपचाराधीन रोगियों की संख्या घटकर 1,72,594 हो गई। 561 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 4,54,269 तक पहुंच गई है। नए कोरोनो वायरस संक्रमणों में दैनिक वृद्धि 30 सीधे दिनों के लिए 30,000 से नीचे रही है और अब लगातार 119 दिनों में 50,000 से कम दैनिक नए मामले सामने आए हैं।

Comments
English summary
Private TV channels air messages asking people to follow Covid norms during festivities
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X