राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी ने देश को दी मिलाद-उन-नबी की बधाई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के प्रतीक मिलाद-उन-नबी के खास अवसर पर देश को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि ईद-ए-मिलाद की बधाई। पैगंबर मोहम्मद की शिक्षाएं समाज में सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाएं।

राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने देश को दी मिलाद-उन-नबी की बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी मिलाद-उन-नबी के मौके पर देश को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन मिलाद-उन-नबी के मौके पर सभी नागरिकों, विशेष रूप से देश और विदेश में रहने वाले मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई।

भारत में शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिलाद-उन-नबी के मौके पर देश को बधाई दी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी देशवासियों को मिलाद-उन-नबी की बधाई दी है। मिलाद-उन-नबी, जिसे रबी'अल-अव्वाल में मनाया जाता है, जो इस्लाम के धार्मिक कैलेंडर का तीसरा महीना है। चंद्र कैलेंडर के आधार पर, दुनियाभर में मिलाद-उन-नबी अलग-अलग दिन मनाया गया। कई मुस्लिम देशों में ये त्योहार शुक्रवार को मनाया गया, वहीं कुछ जगहों पर गुरुवार सूर्यास्त के साथ ही इस पर्व को मनाया गया।

इसे भी पढ़ें:- Gujarat Assembly Election: गुजरात के इन इलाकों में गिरता वोट प्रतिशत बीजेपी की प्रचंड जीत की राह में सबसे बड़ा रोड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
president ramnath kovind, pm narendra modi greets nation on occasion of Milad un Nabi.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.