• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ठाणे में पुलिसकर्मी ने पेश की मिसाल, इस तरह बचाई बुजुर्ग की जान

|

मुंबई: देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 73 लाख के पार पहुंच गई है। इस बीच जहां सभी खुद का बचाव करने में जुटे हैं, तो वहीं पुलिसकर्मी फ्रंटलाइन पर खड़े होकर दूसरों की मदद कर रहे हैं। अब महाराष्ट्र के ठाणे में एक पुलिसकर्मी ने मिसाल पेश की है। साथ ही उनकी वजह से एक बुजुर्ग की जान बच गई।

corona

दरअसल 65 वर्षीय कोरोना से संक्रमित मरीज ठाणे में भर्ती थे। इस दौरान उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी। डॉक्टरों को उनके लिए B+ प्लाज्मा की तुरंत जरूरत थी, लेकिन कहीं पर मिल नहीं रहा था। जिसके बाद डॉक्टरों ने महाराष्ट्र पुलिस से मदद मांगी। जिस पर अधिकारियों ने व्हाट्सएप ग्रुप पर इससे संबंधित एक मैसेज फॉर्वर्ड कर दिया। कुछ ही देर बाद ये खबर एएसआई नटराजेश्वर अंदलकर तक पहुंची, जो वायरलेस अनुभाग में तैनात थे। हाल ही में अंदलकर कोरोना वायरस से ठीक हुए थे। साथ ही उनका ब्लड ग्रुप भी B+ था।

सावधान: कोरोना काल में पैदा होने वाले 30 फीसदी नवजात कोरोना पॉजिटिव, जानें कैसे हुआ उन्‍हें संक्रमण

मैसेज मिलने के तुरंत बाद वो बिना वक्त गंवाए अस्पताल पहुंचे। साथ ही वहां पर प्लाज्मा देकर मरीज की जान बचाई। डॉक्टरों के मुताबिक प्लाज्मा थेरेपी काफी कारगर है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कई बार लोगों के प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है। उनके मुताबिक जो लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं, उन्हें प्लाज्मा डोनेट कर दूसरों की जान बचानी चाहिए।

महाराष्ट्र में 15 लाख केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 73,07,098 हो गई है, जिसमें 8,12,390 सक्रिय मामले, 63,83,442 रिकवर मामले और 1,11,266 मौतें शामिल हैं। महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां पर 15,64,615 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 41,196 की मौत हुई है जबकि 13,30,483 ठीक हो चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
police asi donates plasma to COVID-19 patient in Thane maharashtra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X