• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वाराणसी के दौरे पर पीएम मोदी, बोले- New India में बेईमानी के लिए कोई जगह नहीं

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। पांच घंटे के इस दौरे के दौरान वे कई कार्यक्रम में शामिल होंगे और वाराणसी को कई योजनाओं की सौगात देंगे। दौरे की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में डीजल इंजन से परिवर्तित हुये इलेक्ट्रिक इंजन को हरी झंडी दिखाकर की। इसके बाद उन्होंने संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ ही काशीवासियों को लगभग 2900 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर का उद्घाटन भी किया।

वाराणसी के दौरे पर हैं पीएम मोदी

वाराणसी के दौरे पर हैं पीएम मोदी

गुरु रविदास जन्मस्थली विकास परियोजना का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि 2016 में उन्होंने इस प्रांगण को विकसित करने और इसके सौन्दर्यीकरण की बात कही थी, जिसकी मांग दशकों से हो रही थी, लेकिन किसी सरकार ने उसे पूरा नहीं किया था। आज इन सभी कार्यों का शुभारंभ हुआ है।

ये भी पढ़ें: Aero India 2019: बेंगलुरु में सूर्य किरण एरोबैटिक्‍स टीम के दो एयरक्राफ्ट आपस में टकराए, पायलट सुरक्षित

'न्यू इंडिया में बेईमानी के लिए कोई जगह नहीं'

'न्यू इंडिया में बेईमानी के लिए कोई जगह नहीं'

पीएम मोदी ने कहा, 'संत रविदास की जन्मस्थली करोड़ो लोगों के लिए आस्था और श्रद्धा का स्थल है। आपका सांसद होने के नाते मुझे भी यहां सेवा करने का मौका मिल रहा है। गुरुजी ने ऐसे भारत की कल्पना की थी, जहां बिना किसी भेदभाव के हर किसी का ख्याल रखा जाए। हमारी सरकार पिछले साढ़े चार साल से इसी भावना को आगे बढ़ाते हुए लोक कल्याण के काम कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया में बेईमानी के लिए, भ्रष्ट आचरण के लिए कोई स्थान नहीं है। जो लोग ईमानदारी से जो आगे बढ़ना चाहते हैं, उनके लिए हमारी सरकार कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी मिलेगी।'

'योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग को समान रूप से मिलेगा'

'योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग को समान रूप से मिलेगा'

उन्होंने कहा कि आज वाराणसी में जिन लोक कल्याणकारी योजनाओं का उद्घाटन होगा, उन सभी योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग को समान रूप से मिलने वाला है। सरकार का हर कदम, हर योजना पूज्य संत रविदास जी की भावनाओं के अनुरूप है। हमारे नौजवान साथी जो डिजिटल इंडिया के युग में सामाजिक और राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बन रहे हैं, हम उनके साथ मिलकर वर्तमान स्थिति को बदलने वाले है। हमें उन लोगों को पहचानना होगा, जो अपने स्वार्थ और राजनीतिक लाभ के लिए जात-पात का मुद्दा उठाते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM narendramodi lays foundation stone for Guru Ravidas birthplace development project
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X