• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी आज तमिलनाडु और केरल दौरे पर, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ और सेना को सौपेंगे 'अर्जुन टैंक'

|

PM Narendra Modi to visit Tamil Nadu And Kerala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार 14 फरवरी) को तमिलनाडु और केरल दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचेंगे, जहां वो कई अलग योजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी यहां अर्जुन टैंक (मार्क-1ए) को सेना को सौंपेंगे। ये स्वदेश विकसित अर्जुन टैंक होगा। इसके साथ ही पीएम मोदी कोच्चि में भी अलग-अलग प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी बयान के मुताबिक पीएम मोदी आज चेन्नई में चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही केरल में एक पेट्रोकेमिकल परिसर का भी शुभारंभ करेंगे। तमिलनाडु और केरल में आने वाले अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है, ऐसे में पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

Narendra Modi
    PM Narendra Modi आज Tamilnadu और Kerala दौरे पर,सेना को सौपेंगे 'अर्जुन युद्ध टैंक' | वनइंडिया हिंदी

    चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना को पूरा करने में 3,770 करोड़ रुपए की लागत आई है। यह उत्तरी चेन्नई को हवाईअड्डे और रेलवे स्टेशन को जोड़ने का काम करेगी। पीएमओ के मुताबिक पीएम मोदी आज चेन्नई समुद्र तट और अट्टीपट्टू के बीच चौथी रेल लाइन का भी उद्घाटन करेंगे।

    पीएम मोदी ने भी अपने इसे दौरे को लेकर ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने शनिवार रात ट्वीट करते हुए लिखा, ''कल, 14 फरवरी चेन्नई (तमिलनाडु) और कोच्चि (केरल) में होगी। कई विकास कार्य शुरू किए जाएंगे, जो आत्मानिर्भर भारत के दृष्टिकोण को पूरा करने की गति को बढ़ाएंगे। परियोजनाएं हमारे नागरिकों के लिए 'ईज ऑफ लिविंग (Ease of Living)' को बढ़ावा देंगी।

    पीएम नरेंद्र मोदी से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी तमिलनाडु में चुनावी दौरा कर चुके हैं। उस दौरान अमित शाह का चेन्नई एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत भी किया गया था। अमित शाह ने वहां ये ऐलान किया था कि मुख्यमंत्री पलानीस्वामी के नेतृत्व में उनका गठबंधन तमिलनाडु में सरकार बनाने जा रही है।

    विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी तमिलनाडु दो बार दौरा कर चुके हैं। उस दौरान राहुल गांधी ने तमिल संस्कृति का मुद्दा उठाया था। रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी का ये दौरा राजनीतिक नहीं है।

    ये भी पढ़ें- अमित शाह के बयान पर बोले केरल सीएम विजयन- हम बिल्कुल लागू नहीं करेंगे नागरिकता कानून

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi to visit Tamil Nadu And Kerala today to launch several development projects need to know
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X