• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने जापानी PM योशिहिदे सुगा से फोन पर की बात, भारत आने का दिया न्योता

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जापान के नए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को फोन करके बधाई दी। पीएम मोदी ने सुगा की प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्ति पर उन्हें बधाई दी और लक्ष्यों को हासिल करने में सफलता के लिए उन्हें शुभकामना दी। दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जतायी कि पिछले कुछ सालों में भारत-जापान विशेष सामरिक तथा वैश्विक भागीदारी में काफी प्रगति हुई है। पीएम मोदी ने उन्हें वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के लिए भारत आने का आमंत्रण भी दिया।

PM Narendra Modi talks to Japans PM Yoshihide Suga, agree to boost ties

जापानी पीएम योशिहिदे सुगा से बातचीत के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया- 'पीएम योशिहिदे सुगा के साथ अच्छी बातचीत हुई। हमने पिछले कुछ वर्षों में अपने संबंधों में जबरदस्त प्रगति, और हमारे विशेष रणनीतिक और वैश्विक भागीदारी के भविष्य की दिशा में विचारों का आदान-प्रदान किया। इस ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को टैग भी किया।

पीएम मोदी ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि, 'हम इस बात पर सहमत हुए कि मजबूत भारत-जापान संबंधों से मौजूदा क्षेत्रीय और वैश्विक स्थिति की चुनौतियों से निपटने में मदद मिलेगी। मैं पीएम सुगा के साथ काम करने के लिए अपनी ऑलराउंड साझेदारी को और मजबूत करने के लिए तत्पर हूं।' प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में सुगा की नियुक्ति पर उन्हें बधाई दी और वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के लिए भारत आने का आमंत्रण भी दिया।

पीएमओ के बयान के मुताबिक, 'उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एक स्वतंत्र, खुले और समावेशी हिंद-प्रशांत क्षेत्र की आर्थिक संरचना को लचीली आपूर्ति श्रृंखलाओं पर आधारित बनाया जाना चाहिए और इस संदर्भ में उन्होंने भारत, जापान और अन्य समान विचारधारा वाले देशों के बीच सहयोग का स्वागत किया।

UN में बोला भारत-सोशल मीडिया के माध्यम से आतंकवाद फैला रहा है पाकिस्तान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi talks to Japan's PM Yoshihide Suga, agree to boost ties
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X