• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने केरल में की कई परियोजनाओं की शुरुआत, बोले- इस खूबसूरत राज्य की तरक्की को लगेंगे पंख

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को केरल में बिजली और शहरी विकास की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है। प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन परियोजनाओं की शुरुआत की। पीएम मोदी ने इन परियोजनाओं को लेकर कहा कि आज जो शुरुआत हुई है। वो केरल के विकास में अहम योगदान देगी। ये परियोजनाएं इस खूबसूरत राज्य के विकास को पंख लगाएंगी।

PM Narendra Modi inaugurates several development projects in Kerala

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज 50 मेगावाट कासरगोड सोलर परियोजना का उद्घाटन किया गया। पिछले 6 सालों में भारत का सोलर उत्पादन क्षमता 13 गुना बढ़ गई है। सोलर एनर्जी की तरफ ये बड़ा कदम है। भारत सौर ऊर्जा को बहुत महत्व दे रहा है। सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने से जलवायु परिवर्तन को लेकर भी फायदा होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कठिन परिश्रम करने वाले हमारे किसानों को जल्द से जल्द सोलर सेक्टर से जोड़ने के लिए काम किया जा रहा है। ऐसा होने से अन्नदाता भी ऊर्जादाता बन जाएंगे। पीएम ने कहा कि भारत लगातार ब्लू इकॉनमी अर्थव्यवस्था में निवेश कर रहा है। हम अपने मछुआरों के प्रयासों को महत्व देते हैं। मछुआरा समुदाय के लिए हमारे प्रयास अधिक क्रेडिट, बढ़ी हुई प्रौद्योगिकी, उच्च-गुणवत्ता के बुनियादी ढांचे, और सहायक सरकार की नीतियों पर आधारित हैं। मछुआरों के पास अब किसान क्रेडिट कार्ड भी है।

पीए मोदी ने कहा कि विकास और अच्छा शासन जाति, पंथ, रंग, लिंग, धर्म या भाषा नहीं देखता। विकास सबके लिए होता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' की मूल भावना है। उन्होंने कहा कि विकास ही हमारा लक्ष्य है और विकास ही हमारा धर्म है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 320 केवी पुगलुर (तमिलनाडु)-त्रिशूर (केरल) बिजली पारेषण परियोजना का उद्घाटन किया है। यह परियोजना में 5,070 करोड़ की लागत आई है। वहीं प्रधानमंत्री ने तिरुवनंतपुरम में एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र की आधारशिला रखी है। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम में स्मार्ट सड़कों की परियोजना का भी शिलान्यास मोदी ने किया है।

Toolkit Case: मीडिया रिपोर्टिंग, पुलिस और नागरिक अधिकार, हाईकोर्ट ने दिशा की याचिका पर क्या कहा ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi inaugurates several development projects in Kerala
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X