• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी

|
    Lok Sabha Election 2019 : PM Modi की Varanasi Seat से चुनाव लड़ने पर लगी मुहर | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। संसदीय बोर्ड की करीब तीन घंटे तक चली बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर मुहर लग गई। आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए उम्मीदवारों के नामों और रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी और कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

    वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी

    वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी

    पीएम मोदी साल 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी की सीट से चुनाव लड़े थे और उन्होंने बड़ी जीत हासिल की थी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को 3,71,784 वोटों के बड़े अंतर से हराया था। पिछले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी वाराणसी के अलावा वडोदरा सीट से भी चुनाव लड़े थे और जीत दर्ज की थी। हालांकि बाद में ये सीट उन्होंने छोड़ दी थी। शुक्रवार को ही पीएम मोदी एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे थे जहां उन्होंने कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

    ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर:जवान के अगवा होने की खबर से रक्षा मंत्रालय का इंकार,कहा-सुरक्षित है यासिन

    देर रात तक चली संसदीय बोर्ड की बैठक

    देर रात तक चली संसदीय बोर्ड की बैठक

    देर रात तक चली संसदीय बोर्ड की इस बैठक में 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव लड़ाने, राज्यसभा सांसदों और विधायकों को लोकसभा मैदान में उतारने पर भी चर्चा हुई। संसदीय बोर्ड की बैठक में ये भी फैसला लिया गया कि टिकट चयन का सबसे बड़ा आधार उम्मीदवारों के चुनाव जीतने की संभावना होगा।

    झारखंड में आजसू के साथ गठबंधन

    बीजेपी के महासचिव भूपेंद्र यादव ने बताया कि, भाजपा ने आम चुनाव के लिए झारखंड में ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के साथ गठबंधन किया है। दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। दोनों पार्टियों के बीच हुए गठबंधन की जानकारी देते हुए भूपेंद्र यादव ने बताया कि, झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में भाजपा 13 पर चुनाव लड़ेगी जबकि सहयोगी पार्टी आजसू एक सीट पर लड़ेगी। सुदेश माहतो की पार्टी आजसू गिरिडीह सीट से चुनाव लड़ेगी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    pm Narendra Modi to contest lok sabha elections from Varanasi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X