अर्थव्यवस्था की गिरावट पर PM मोदी का जवाब, आंकड़ों से बंद किए आलोचकों के मुंह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज ICSI के गोल्डन जुबली कार्यक्रम में उन तमाम लोगों को जवाब दे दिया, जो सरकार के विकास को, नोटबंदी के फैसले को जीएसटी को लेकर आलोचना कर रहे हैं। विरोधियों के साथ-साथ पीएम मोदी ने पार्टी के उन नेताओं को भी जवाब दिया है, जो सरकार के इन फैसलों पर उंगली उठा रहे हैं। पीएम मोदी ने आईसीएमआई के मंच से गिरती अर्थव्यवस्था पर ऐसे आंकड़े पेश किए कि सबको लगा कि अर्थव्यवस्था में काफी सकारात्मक चीजें चल रही हैं। पीएम मोदी ने आंकड़ों से दावा पेश किया कि सरकार की योजनाएं और विकास सकारात्मक दिशा में हैं।

PM Narendra Modi at ICSI event: Growth rate has fallen, but government committed to reverse it

अर्थव्यवस्था के आलोचकों को पीएम का जवाब

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में जीएसटी और नोटबंदी पर भी अपनी बात रखी। मोदी ने कहा कि आने वाले समय में नोटबंदी का दिन यानी 8 नवंबर को इतिहास में भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान का प्रारंभ दिवस माना जाएगा। उन्होंने नोटबंदी को सफल बताते हुए कुछ आंकड़े भी पेश किए। पीएम मोदी ने कारों और गाड़ियों की ब्रिकी के आंकड़े पेश किए और पूछा कि क्या से सकारात्मक विकास नहीं है।

कारों की खरीददारी में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी

पीएम मोदी द्वारा पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक जून महीने के बाद पैसेंजर गाड़ियों की ब्रिकी में 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, वहीं कॉमर्शियल वाहनों में 23 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कारों की खरीददारी में 12 प्रतिशत और टू व्हीलर की बिक्री में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इस वृद्धि को आप क्या कहेंगे। पीएम मोदी द्वारा पेश किए आंकड़ों के मुताबिक डोमेस्टिक एयर ट्रैफिक में 14 फीसदी, हवाई माल ढुलाई में 16 फीसदी की वृद्धि हुई है। पीएम ने कहा कि ये इंडिकेटर्स शहरी क्षेत्रों में डिमांड के ग्रोथ को दर्शाते हैं। अगर ग्रामीण क्षेत्र में विकास देखें तो ट्रैक्टर की बिक्री में 34 फीसदी से ज्यादा की बिक्री हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसा तब होता है जब देश के लोगों का विश्वास बढ़ता है। लोगों को लगता है कि देश अर्थव्यवस्था मजबूत है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi asks at ICSI event that commercial vehicle sales up 23% and passenger vehicles up 12%, two-wheeler sales up over 14%. What would you say to that?

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.