• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले मोदी- मजदूरों की घर जाने की इच्छा स्वाभाविक, कोरोना साथ ना जाए ये रखना होगा ध्यान

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संकट को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। पीएम और मुख्यमंत्रियों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये बैठक हो रही है । देश में कोरोना वायरस फैलने और लॉकडाउन लगाए जाने के बाद बीते पीएम की मुख्यमंत्रियों के साथ ये पांचवी बैठक है। बैठक में पीएम के साथ वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं। बैठक में कोरोना संकट, लॉकडाउन, अर्थव्यवस्था, मजदूरों की वापसी जैसे मुद्दों पर चर्चा हो रही है।

भारत में सामने आए इंग्लैंड से ज्यादा नए कोरोना केस, दुनिया में चौथे नंबर पर आया https://hindi.oneindia.com/news/india/india-moves-up-to-top-4-nations-on-new-cases-next-to-america-russia-brazil-559758.html टीजर - बीते 24 घंटे में दुनियाभर के उन देशों में जहां सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, उनमें भारत चौथे नंबर पर है।
    PM Modi की Chief Ministers संग बैठक, जानिए किस CM ने क्या कहा ? | Lockdown | Corona| वनइंडिया हिंदी

    बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि अब सरकार को आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा और समग्र दृष्टिकोण के बारे में बात करनी होगी। कोरोना के खिलाफ लड़ाई हमने अच्छे से लडी है, पूरी दुनिया ने इसे सराहा भी है। इस लड़ाई में राज्य सरकारों ने प्रमुख भूमिका निभाई है। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को समझा है और इस खतरे का मुकाबला करने में अपनी भूमिका निभाई है।

    मजदूरों की वापसी पर पीएम ने कहा, हमने जोर देकर कहा कि लोगों को वहीं रहना चाहिए जहां वे हैं। लेकिन यह मानवीय स्वभाव है कि हम घर जाना चाहते हैं और इसलिए हमें अपने कुछ निर्णयों बदलना भी पड़ा है। इसके बावजूद, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि यह बीमारी गांवों तक ना फैले, यही हमारी बड़ी चुनौती है।

    मोदी ने कहा, राज्य मिलकर काम कर रहे हैं। कैबिनेट सचिव, राज्यों के सचिव के साथ लगातार संपर्क में हैं। हमें संतुलित रणनीति के साथ आगे बढ़ना होगा, आप सभी के सुझावों से दिशा-निर्देश निर्धारित होंगे। पीएम मोदी ने सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देते हुए कहा कि कहा कि दो गज की दूरी ढीली हुई तो संकट बढ़ेगा।

    प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक 2 चरणों में है। पहला चरण तीन बजे से हुआ है, जिसमें बातचीत चल रही है। दूसरा चरण एक ब्रेक के बाद शाम 6 बजे से शुरू होगा। इससे साफ है कि बैठक लंबी चलेगी। पिछली बैठक में सारे मुख्यमत्रियों को बोलने का मौका नहीं मिला था। ऐसे में इस दफा ज्यादा समय रखा गया है।

    पोखरण-2 की वर्षगांठ पर पीएम मोदी ने वाजपेयी के राजनीतिक नेतृत्व को किया याद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi 5th video conference meeting with Chief Ministers highlights
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X