• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'जब युवा गोल पर गोल कर रहे तो कुछ लोग सेल्फ गोल कर रहे', संसद न चलने देने पर बोले PM मोदी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 05 अगस्त: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के अंतर्गत लाभार्थियों को निशुल्क अन्न वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। साथ ही लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने संसद में जारी मानसून सत्र के दौरान ठप पड़ी कार्यवाही को लेकर भी अपना गुस्सा जाहिर किया। पीएम मोदी ने संसद ना चलने पर विपक्ष की जमकर खिंचाई की। इसके साथ ही उन पर देश की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया।

PM Modi
    Tokyo Olympics 2020: PM Modi ने Hockey Team के Captain से Phone पर की बात, सुनिए | वनइंडिया हिंदी

    'कुछ लोग सेल्फ गोल करने में लगे'

    अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक तरफ हमारा देश, हमारे युवा भारत के लिए नई सिद्धियां प्राप्त कर रहे हैं, जीत का गोल कर रहे हैं तो वहीं देश में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो राजनीतिक स्वार्थ में सेल्फ गोल करने में जुटे हैं। देश क्या चाहता है, देश क्या हासिल कर रहा है, देश कैसे बदल रहा है। इससे इनको कोई सरोकार नहीं है। मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि ऐसे लोगों को देश की कोई चिंता नहीं है। वे देश के विकास से बेफिक्र हैं। वे संसद चलाने में बाधा पैदा कर देश की भावनाओं को आहत कर रहे हैं।

    'देश के विकास को रोकने की कोशिश'

    इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग देश के विकास को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ये देश इनसे रुकने वाला नहीं है। वो संसद को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन 130 करोड़ जनता देश ना रुके इसमें लगे हुए हैं। मोदी ने कहा कि देश की जनता ऐसी राष्ट्रविरोधी राजनीति की बंधक नहीं हो सकती, जो सत्ता की आकांक्षा रखते हैं, वे देश की प्रगति को नहीं रोक सकते।

    5 अगस्त को बताया स्पेशल दिन

    वहीं पीएम मोदी ने कहा कि आज की ये 5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष बन गई है। ये 5 अगस्त ही है, जब 2 साल पहले देश ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को और सशक्त किया था। 5 अगस्त को ही आर्टिकल-370 को हटाकर जम्मू कश्मीर के हर नागरिक को हर अधिकार, हर सुविधा का पूरा भागीदार बनाया गया था। यही 5 अगस्त है, जब भारतीयों ने सैकड़ों साल बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण की तरफ पहला कदम रखा। आज अयोध्या में तेजी से राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और आज ही ओलंपिक के मैदान पर देश के युवाओं ने हॉकी के अपने गौरव को फिर स्थापित करने की तरफ बड़ी छलांग लगाई है।

    बेलबॉटम की असल कहानी : प्लेन हाईजैक होने पर इंदिरा गांधी ने किया पाक राष्ट्रपति को फोनबेलबॉटम की असल कहानी : प्लेन हाईजैक होने पर इंदिरा गांधी ने किया पाक राष्ट्रपति को फोन

    टॉप 10 देशों में भारत शामिल

    प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी एक महीनें में भारत का एक्सपोर्ट 2.5 लाख करोड़ से भी ज्यादा हो गया। कृषि निर्यात में हम दशकों बाद हम दुनिया के टॉप 10 देशों में शामिल हुए हैं। देश का पहला मेड इन इंडिया विमानवाहक पोत 'विक्रांत' समंदर में अपना ट्रायल शुरू कर चुका है। कोरोना काल में भी खेती और उससे जुड़े कामों को रुकने नहीं दिया गया, उन्हें पूरी सतर्कता के साथ जारी रखा गया। किसानों के लिए बीज, खाद्य और उपज बेचने की व्यवस्था की गई। इससे हमारे किसानों ने रिकॉर्ड उत्पादन किया और सरकार ने भी MSP पर खरीद के नए रिकॉर्ड स्थापित किए।

    English summary
    PM Modi targeted opposition for stopping proceedings of Parliament monsoon session
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X