• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना-आंध्रा में बारिश से भारी तबाही, पीएम मोदी ने दिया हर संभव मदद का भरोसा

|

नई दिल्ली: तेलंगाना में बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। जिसमें अब तक 12 लोगों के मौत की खबर है, जबकि ये आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। आंध्र में भी कई जगहों पर बारिश की वजह से नुकसान की खबर आई है। वहीं सैकड़ों लोगों को NDRF और प्रशासनिक टीम ने रेस्क्यू किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को तेलंगाना और आंध्रा के मुख्यमंत्री से बात की। साथ ही हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

modi
    Hyderabad Flood: पानी के तेज बहाव में बह गया शख्स, देखिए खौफनाक मंजर | Viral Video | वनइंडिया हिंदी

    प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक पीएम मोदी ने आज बारिश से उपजे हालात को लेकर तेलंगाना के सीएम केसीआर और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से बात की। इस दौरान उन्होंने बारिश से हुए नुकसान के बारे में विस्तार से जानकारी ली। साथ ही उन्हें भरोसा दिलाया कि केंद्र सरकार की ओर से दोनों राज्यों को पूरी मदद की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में मेरी संवेदनाएं बारिश से प्रभावितों के साथ हैं।

    सड़कों और रेलवे ट्रैक पर भरा पानी

    मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर तक की बारिश रिकॉर्ड की गई थी। इस वजह से कई इलाकों में पानी भर गया और सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं। रेल पटरियों पर भी पानी जमा हो गया, जिस वजह से ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। कई इलाकों में हालात तो ऐसे थे कि सड़कों पर खड़ी गाड़ियां पानी के बहाव में बह गईं।

    हैदराबाद: घर के सामने से बहा ले गया बारिश का पानी, लोग चिल्लाते रह गए, रोंगटे खड़ा कर रहा वीडियो

    ऑफिस-संस्थान दो दिन के लिए बंद

    कोरोना से प्रभावित तेलंगाना के लिए बारिश नई मुसीबत लेकर आई। जिससे जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया। कई इलाके पानी में डूब गए, साथ ही करोड़ों का नुकसान भी हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने बुधवार और गुरुवार को छुट्टी का ऐलान किया है। इस दौरान सभी निजी संस्थानों/कार्यालयों/गैर-आवश्यक सेवाओं से जुड़े ऑफिस बंद रहेंगे। साथ ही कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम देने की एडवाइजरी जारी की गई है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    pm modi spoke to Telangana and andhra cm on heavy rainfall
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X