• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी बोले- भ्रष्टाचार के खिलाफ समग्र दृष्टिकोण के साथ काम करने की आवश्यकता है

|

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में भाग लिया। इस वर्ष इस सम्मेलन का विषय है - सतकार भारत, समृद्धि भारत। पीएम मोदी ने वीडियो कान्‍फ्रेसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में कहा कि चाहे वह भ्रष्टाचार, आर्थिक अपराध, ड्रग्स, मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकवाद या टेरर फंडिंग हो, ये सभी एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। इसलिए, हमें प्रणालीगत जाँच, प्रभावी ऑडिट और क्षमता निर्माण और प्रशिक्षण के माध्यम से भ्रष्टाचार के खिलाफ समग्र दृष्टिकोण के साथ काम करने की आवश्यकता है। ' data-reviveId='{"backfill":"9de4f035bc8106094a8824fc0cfb6de3","inhouse":"9de4f035bc8106094a8824fc0cfb6de3"}'>

पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि दशकों में हमने देखा है कि जब भ्रष्टाचार करने वाली एक पीढ़ी को सही सजा नहीं मिलती, तो दूसरी पीढ़ी और ज्यादा ताकत के साथ भ्रष्टाचार करती है। उसे दिखता है कि जब घर में ही, करोड़ों रुपये कालाधन कमाने वाले का कुछ नहीं हुआ,तो उसका हौसला और बढ़ जाता है। पीएम ने कहा कई राज्यों में तो ये राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बन गया है। पीढ़ी दर पीढ़ी चलने वाला भ्रष्टाचार, भ्रष्टाचार का ये वंशवाद, देश को दीमक की तरह खोखला कर देता है इसलिए ये खोखला बनाए इससे पहले हमें सजग हो जाना चाहिए। पीएम मोदी ने आगे कहा कि अब DBT के माध्यम से गरीबों की मिलने वाला लाभ 100 प्रतिशत गरीबों तक सीधे पहुंच रहा है। अकेले DBT की वजह से 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा गलत हाथों में जाने से बच रहे हैं।पीएम मोदी ने कहा कि मैं ये गर्व से कह सकता हूं घोटाले वाले दौर को हमारा देश पीछे छोड़ चुका है।

इस अवसर पर उन्‍होनें कहा कि नागरिकों का सरकार पर भरोसा बढ़ा है। सरकार के अनुचित दबाव को कम करने के लिए कई पुराने कानूनों को समाप्त कर दिया गया है। पीएम ने कहा हमारी सरकार देश के नागरिकों का जीवन आसान बनाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। पीएम मोदी ने भ्रष्‍टाचार को समृद्ध भारत के सामने और आत्मनिर्भर भारत के सामने बहुत बड़ी रुकावट बताया। इसके साथ ही पीएम ने अपील की कि भारत बनाम भ्रष्टाचार की लड़ाई में हमेशा की तरह भारत को मजबूत करते रहें। पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्‍टाचार को खत्‍क करके ही हम समृद्ध और आत्मनिर्भर भारत बना पाएंगे और हमारा ये सपना पूरा होगा। भ्रष्‍टाचार मिटाने के लिए प्रत्‍येक नागरिक को अपने स्‍तर पर प्रयास करने होंगे।

Bihar Election 2020: शत्रुघ्न सिन्हा बोले- 'पीएम मोदी ने विश्वसनीयता खो दी'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi said - there is a need to work with a holistic approach against corruption
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X